अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस ने अपनी सात गारंटी यात्रा फेज-2 की शुरुआत अजमेर के गांधी भवन से की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रोड शो के जरिए नगरा में आयोजित आमसभा में पहुंचे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सातों संभाग में गारंटी यात्रा शुरू हुई है। कांग्रेस सरकार ने अच्छा काम किया और इसकी चर्चा पूरे देश में है। पहले 10 गारंटी में प्रदेश की जनता को फायदे मिले। 25 लाख का बीमा, 500 में गैस सिलेंडर अन्नपूर्णा योजना, 100 यूनिट बिजली फ्री, इससे लोगों को लगता है कि सरकार जो कहती है वह करती है। हमारी उपलब्धियां, स्कीमों और महंगाई राहत शिविर के बारे में चर्चा हो रही है।

गहलोत ने कहा कि केरल के अंदर 70 साल से सरकार बदल रही है। इस बार वहां के चुनाव में गया तो वहां कहा गया CPM को रिपीट करेंगे। मैंने पूछा क्यों करोगे? तो बताया कि CPM ने कोरोना में अच्छा काम किया। तो मैंने मन में सोचा अगर कोरोना के नाम पर एक सरकार रिपीट हो सकती है तो राजस्थान में क्यों नहीं। राजस्थान में तो कोरोना में भी शानदार काम हुआ। दुनिया भर के देशों में राजस्थान मॉडल की तारीफ हुई। राजस्थान में क्या नहीं हुआ? यहां कोरोना ही नहीं, कोरोना के बाद भी योजनाओं से जनता को फायदा मिला और जनता में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा। सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया। ऐसे में सरकार रिपीट होना तय है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अमृता धवन सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने यात्रा की शुरुआत की। इससे पहले गांधी भवन पर कांग्रेस के अजमेर दक्षिण से प्रत्याशी द्रोपदी कोली, अजमेर उत्तर प्रत्याशी महेन्द्रसिंह रलावता, पुष्कर प्रत्याशी नसीम अख्तर सहित अन्य कांग्रेसियों से मुलाकात की।

यात्रा में के दौरान गहलोत का जगह-जगह स्वागत किया गया। गांधी भवन से कांग्रेस प्रत्याशी रलावता गहलोत के साथ कार में रहे और बाद में केसर गंज से द्रोपदी कोली को गहलोत ने कार में साथ लिया। यात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए प्रकाश रोड पर आयोजित आमसभा में पहुंची । आम सभा में मुख्यमंत्री गहलोत सहित सभी नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजमेर पहुंचने पर कांग्रेसियों से मुलाकात की।

बता दें कि कोटा में मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री गहलोत ने यात्रा का दूसरा फेज शुरू किया। कांग्रेस के 7 गारंटियों को लेकर यह यात्रा की जा रही है।

1. परिवारों की महिला मुखियाओं के लिए प्रति वर्ष 10,000 रुपए का मानदेय।

2. एक करोड़ से अधिक परिवारों के लिए 500 रुपए में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर।

3. प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप या टैबलेट।

4. सरकारी कॉलेज में मुफ्त अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा।

5. बायो-गैस उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए पशुपालकों से 2 रुपए प्रति किलोग्राम पर गाय का गोबर खरीदना।

6. चिरंजीवी परिवारों के लिए 15 लाख रुपए का आपदा बीमा।

7. सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को समर्थन देने का वादा।

गांधी भवन चौराहे से रोड शो की शुरुआत की गई। यहां सात गारंटी की जानकारी देने के लिए काउंटर भी लगाया गया।

गांधी भवन चौराहे से रोड शो की शुरुआत की गई। यहां सात गारंटी की जानकारी देने के लिए काउंटर भी लगाया गया।

राहुल-प्रियंका का रोड शो भी प्रस्तावित

प्रदेश में कांग्रेस की गारंटी यात्रा 135 विधानसभा क्षेत्र से निकाली जाएगी। इस दौरान करीब 6 रोड शो भी आयोजित होंगे। इसमें कोटा, जयपुर, अजमेर में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के रोड शो की भी तैयारी चल रही है। पहले अजमेर में गारंटी यात्रा कार्यक्रम 14 नवंबर को होना था, लेकिन दीपावली के कारण तारीख बदली गई।

रोड शो के दौरान बिजली के तार से परेशानी न हो, इसके लिए डिस्कॉम की ओर से पहले ही पूरी तैयारी कर ली गई।

ट्रैफिक को किया डायवर्ट

कांग्रेस की गारंटी यात्रा को देखते हुए सुबह 10:30 बजे से 12:30 बजे तक केसरगंज, पड़ाव, कवंडसपुरा, मदार गेट और गांधी भवन तक के मार्ग का ट्रैफिक स्टेशन रोड पर डायवर्ट किया गया है। नया बाजार, पृथ्वीराज मार्ग और कचहरी रोड से आने वाले ट्रैफिक को भी अन्य मार्ग पर डायवर्ट किया गया है।