अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अजमेर में कार को साइड देने जैसी मामूली बात पर विवाद हुआ तो RLP के एक नेता ने मोहल्ले में आकर डायमंड व्यापारी की 40 लाख की लग्जरी SUV कार को आग लगा दी। बिजनेसमैन देवेंद्र सैनी का आरोप है कि खुद को RLP का पूर्व नेता बताने वाले खुशीराम चौधरी ने पहले तो उसे पीटा और फिर जान से मारने की धमकी दी।

इसके बाद 14 नवंबर की देर रात 2 बजकर 5 मिनट पर घर के बाहर आकर SUV को आग लगा कर भाग गया। मामला केकड़ी के छगनपुरा इलाके के सिटी थाना क्षेत्र का है। पूरी घटना के 2 CCTV फुटेज भी सामने आए हैं। जांच अधिकारी मदन लाल ने कहा कि पीड़ित ने 15 नवंबर को मामला दर्ज कराया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

युवक बोतल में पेट्रोल भरकर लाया। कार के आगे के हिस्से में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।
युवक बोतल में पेट्रोल भरकर लाया। कार के आगे के हिस्से में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।

साइड देने की बात पर हुआ विवाद

छगनपुरा निवासी देवेंद्र सैनी पुत्र सत्यनारायण सैनी ने सिटी थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में देवेंद्र ने लिखा है कि आग लगने से उनकी SUV कार को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही, खुशीराम चौधरी से जान का खतरा भी बताया है। रिपोर्ट के अनुसार- मंगलवार रात को लगभग 11.30 बजे वह छगनपुरा स्थित अपने घर से 50 मीटर की दूरी पर था। इस दौरान सामने से एक कार में हूटर बजाता हुआ युवक आया और साइड देने की बात को लेकर झगड़ा करने लगा।

उसने नीचे उतरकर मुझे चांटा जड़ दिया और कहने लगा कि तूने गाड़ी साइड क्यों नहीं की। वह मारपीट करते हुए अपना नाम खुशीराम चौधरी निवासी कोटड़ी बताया। साथ ही कहा कि मैं आरएलपी का नेता हूं। उसी की कार में बैठे आशीष टेलर ने उसे समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं माना। शोर सुनकर मेरे परिजन और मोहल्ले के लोगों ने आकर झगड़ा शांत करवाया। जाते-जाते खुशीराम ने जान से मारने की धमकी देते हुए गंभीर परिणाम भुगतने की बात कही।

डायमंड व्यापारी की SUV को आग लगाकर भागता आरोपी।
डायमंड व्यापारी की SUV को आग लगाकर भागता आरोपी।

धमाके की आवाज से उठे परिजन

देवेंद्र ने बताया कि इसके बाद फिर से खुशीराम ने 2-3 बार घर के चक्कर काटे। वह धमकी देकर गया कि घर को आग लगा दूंगा। कुछ देर बाद हम सो गए। अचानक रात के 2 बजकर 5 मिनट पर धमाके की आवाज सुनाई दी। हम बाहर आए तो देखा मेरी फोर्ड एंडेवर SUV कार में आग लगी है। हमने इस दौरान खुशीराम को भागते देखा। इसके बाद हमने CCTV कैमरे चेक किए तो देखा खुशीराम मेरी कार पर पेट्रोल छिड़क रहा था। उसने माचिस लगाई और जोरदार आग भभकी। एक धमाका हुआ और वो भाग गया। देवेंद्र का मुंबई में डायमंड का शोरूम है। यहां केकड़ी के छगनपुरा में उसका पैतृक गांव है। वह दीपावली मनाने गांव आया था।

टोंक का पूर्व जिला उपाध्यक्ष है खुशीराम

खुशीराम चौधरी वर्तमान में आरएलपी से जुड़ा है। वह आरएलपी टोंक का पूर्व जिला उपाध्यक्ष रह चुका है। इसके साथ ही 31 जुलाई से 31 अगस्त तक चलाए गए आरएलपी के सदस्यता अभियान में केकड़ी विधानसभा संयोजक रहा था। भास्कर ने जब खुशीराम चौधरी से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा- देवेंद्र सैनी ने मेरे साथ मारपीट की थी। इसके बाद खुशीराम ने फोन काट दिया।