जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयराम रमेश गुरुवार को जोधपुर पहुंचे। यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोदी और भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह विधानसभा का चुनाव है, लोकसभा का नहीं । मोदी खुद गारंटी दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री यहां प्रचार करने आ रहे हैं। राजस्थान में भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है। राजस्थान बीजेपी में कलह है। कांग्रेस का सिर्फ भाजपा से ही मुकाबला नहीं है उनके दो हथियार ईडी और सीआईडी से भी मुकाबला है। राहुल की यात्रा के बाद राजस्थान में कांग्रेस संगठित है। पहले संगठन में विरोध था, लेकिन अब नहीं है। पत्रकारों ने पूछा कि राजस्थान में पार्टी रिपिट होगी या गहलोत इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी रिपिट होगी। मुख्यमंत्री का चुनाव तो जीतकर आए विधायक करेंगे।

पार्टी अपने उपलब्धियों और गारंटी पर जनादेश मांग रही है। गहलोत के नामांकन पर निर्वाचन आयोग में भाजपा की ओर से शिकायत के सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि मैं हर एक के बारे में टिप्प्णी करने नहीं आया हूं। मेरे बड़े मुद्दे हैं, चुनाव प्रचार के मुद्दे हैं, उसके बारे में बात करने आया हूं। उनका नॉमिनेशन कानूनी मुद्दा है। कानून की जो प्रक्रिया है वह चलती रहेगी।

छत्तीसगढ़, मिजोरम और एमपी में भी कांग्रेस आएगी

जयराम रमेश ने कहा कि मैं मिजोरम गया, छत्तीसगढ़ गया और मध्यप्रदेश भी गया। अब राजस्थान के बाद तेलंगाना जाऊंगा। मिजोरम में 40 सीटों पर तीन पार्टी हैं। मिजोरम में लोग चाहते हैं कि कांग्रेस को जनादेश मिले। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार के खिलाफ भाजपा कुंठित है, इसलिए महाकाल घोटाला करने वालों ने महादेव को मुद्दा बनाया। भूपेश बघेल ने कहा था महादेव ऐप को बैन करना चाहिए, लेकिन मोदी सरकार ने उस पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाया और अब बैन किया। बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है।
एमपी में लोग थक गए एक ही चेहरा देखकर
मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार को कैसे गिराया लोग याद करते हैं। लोग फिर से कांग्रेस को सपोर्ट करेंगे। मध्यप्रदेश में 18 साल से थक गए हैं लोग एक ही चेहरा और वही भ्रष्टाचार देख कर। अब इसे बदलेंगे और राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार होगी क्योंकि देशभर में कांग्रेस की स्कीम का उदाहरण दिया जा रहा है।