जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर में ससुराल वालों के हाथ-पैर बांधकर मुंह में जहर डालकर पिलाने का मामला सामने आया है। दहेज के लिए ससुराल वाले उसे टॉर्चर कर रहे थे। तबीयत बिगड़ने पर उसे SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाकर भाग निकले। आदर्श नगर थाने में पीड़िता के पिता ने ससुरालपक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामले की जांच SHO (आदर्श नगर) कमल नयन कर रहे है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-1 विद्याधर नगर निवासी व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। साल-2008 में उनकी बेटी की शादी आरोपी पति के साथ हुई थी। उनके तीन बेटियां और एक बेटा है। ससुराल में पहली मंजिल पर रहकर अलग खाना बनाती है। सास-ससुर ऊपर की मंजिल में अलग रहते है। 31 अक्टूबर को सुबह करीब 3 बजे सूचना मिली कि बेटी से उसके ससुराल वालों ने मारपीट की। दोनों हाथ-पैर बांधकर मुंह में जहरीला पदार्थ डालकर मारने की कोशिश की।

उसके पास रखे करीब 2.50 लाख रुपए व सोने की चेन व चार चूड़ियां और चांद की चेन और पायजेब निकाल ले गए। जाने से पहले धमकी दी कि किसी को बताया तो तुझे जान से मार देंगे, किसी को पता भी नहीं चलेगा। बेटी ने मदद के लिए पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल किया। जब उसकी हालत गंभीर देखकर उन लोगों ने बिना सूचना दिए SMS हॉस्पिटल में इमरजेंसी में पटक कर चले गए। पता चलने पर पीड़िता के पीहर पक्ष ने हॉस्पिटल पहुंचकर उसे संभाला। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने प्रताड़ना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।