जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर जिले की शाहपुरा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक आलोक बेनीवाल इस बार कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। जयपुर में मालवीय नगर स्थित बेनीवाल के आवास के बाहर बुधवार को हजारों समर्थक एकत्रित हुए और बेनीवाल को कांग्रेस का टिकट देने की मांग की।

शाहपुरा नगर पालिका के अध्यक्ष बंशीधर सैनी ने कहा कि शाहपुरा से आलोक बेनीवाल एकमात्र जिताऊ कैंडिडेट हैं, लेकिन वह किसी साजिश का शिकार हो रहे हैं। कांग्रेस पार्टी जिस व्यक्ति को टिकट देने का मन बना रही है, वो व्यक्ति कांग्रेस की किसी रैली, सभा, कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो रहा है। आलोक बेनीवाल ने शाहपुरा विधानसभा में मुख्यमंत्री गहलोत की 2 सभा कराई थी। उसमें भी वह व्यक्ति नहीं आया। इसके बाद भी कांग्रेस पार्टी उसको टिकट देती है तो शाहपुरा कांग्रेस परिवार के सभी सदस्य अपने पदों से इस्तीफा देंगे और बेनीवाल के परिवार के साथ रहेंगे।

शाहपुरा से पंचायत समिति प्रधान मंजू शर्मा ने कहा कि हम आलाकमान से विनती कर रहे हैं कि बेनीवाल को शाहपुरा से टिकट दिया जाए। टिकट देने के बाद सभी कार्यकर्ता बेनीवाल को जीताकर भेजेंगे। विनती करने के बावजूद भी अगर कांग्रेस पार्टी टिकट काटती है तो बहुत बड़ा नुकसान भुगतने को तैयार रहें।

शाहपुरा पंचायत समिति के उप प्रधान जेपी मान ने कहा- जब कांग्रेस मुश्किल घड़ी में थी, तब बेनीवाल एक महीने तक जेल की तरह होटल के अंदर कैद रहे। कमला देवी ने कांग्रेस को जीवित रखा है। कांग्रेस पार्टी किसी के बाप की पार्टी नहीं है, यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है। कांग्रेस की दरी बिछाते-बिछाते कार्यकर्ताओं ने दो-तीन पीढ़ियां गुजार दी। अगर बेनीवाल का शाहपुरा से टिकट काटा गया तो सभी कार्यकर्ता राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर जाकर कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे और कांग्रेस मुक्त राजस्थान कर देगा।