चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 

प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ तीन दिन का समय शेष रह गया है और गुरुवार देर शाम को चुनाव प्रचार समाप्ति से पहले प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी उम्मीदवार जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। इसी सिलसिले में चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी और दो बार से विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री सांवलिया जी, साधु संतों और अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में एक और बड़ा शक्ति प्रदर्शन करके कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। 

जिसमें पहले इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया उसके पश्चात एक बहुत ही बड़ा रोड शो फिल्मी हस्तियों की उपस्थिति में किया गया। 

चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी और दो बार के विधायक चंद्रभान सिंह ने इंदिरा गांधी स्टेडियम में बिना किसी स्टार प्रचारक के एक और बड़ा शक्ति प्रदर्शन करते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों के प्रत्याशीओं को परेशान करने वाले दृश्य सामने रख दिए। विशाल जन सैलाब को संबोधित करते हुए विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी चंद्रभान सिंह ने कहा भाजपा पार्टी से टिकट कटने के बाद जिस तरह से आमजन ने उनका साथ दिया है वह उनके लिए एक ऋण के समान है जिसे वे सात जन्मों तक नहीं उतार सकते। वे हर सुख और दुख की घड़ी में वह उनके साथ खड़े रहे हैं और आगे भी खड़े रहेंगे। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी को बाहरी प्रत्याशी बताने के साथ उन पर तीखा हमला भी बोला। इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत पर सीधा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में लक्ष्मी नाथ मंदिर ट्रस्ट की बेशकीमती भूमि पर अतिक्रमण करके नगर परिषद से सांठगांठ करते हुए पट्टे ले लिए। इसके साथ ही कई अन्य समाज की धार्मिक भूमि पर भी अतिक्रमण करके कब्जे कर लिए जो कि आमजन के सामने है। 

तीर्थराज पुष्कर से आए संत समता राम जी ने कहा जिस तरह से चित्तौड़गढ़ से दो बार के विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काटा गया है वह पार्टी की विचारधारा से बिल्कुल अलग है। दो बार से जीते हुए विधायक का टिकट काटा गया है ऐसा सिर्फ चित्तौड़गढ़ में नहीं हुआ है बल्कि प्रदेश में कई जगहों पर इस तरह के मामले सामने आए हैं लेकिन चित्तौड़गढ़ में जिस तरह से दो बार से विधायक चंद्रभान सिंह के प्रति आम जनता का प्रेम दिखाई दे रहा है वह पार्टी  आलाकमान के लिए यह खतरे की घंटी है। वे बोले कि चंद्रभान सिंह इस चुनाव में बड़े अंतर से जीत हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता चंद्रभान सिंह से कितना प्यार करती है यह आज इस माहौल को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। भाजपा ने उनका टिकट काट कर बहुत बड़ी गलती की है जिससे पार्टी की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़े होते हैं।

अपने उद्बोधन में संत सुदर्शनाचार्य ने कहा कि अपने कार्यशैली के दम पर 10 वर्षों से लोगों के दिलों में राज कर रहे चंद्रभान सिंह का टिकट काटकर पार्टी ने जो गलती की है उसकी भरपाई इस क्षेत्र की जनता उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा में भेज कर पूरा करेगी। उन्होंने कहा की भाजपा ने उनको चित्तौड़गढ़ की जगह कहीं और से टिकट देने का निर्णय किया था लेकिन चंद्रभान सिंह ने चित्तौड़गढ़ में रहकर इस क्षेत्र की जनता की सेवा करने के लिए मन बना लिया था इसीलिए उन्होंने पार्टी के निर्णय कोअस्वीकार कर दिया। कांग्रेस पार्टी ने भी अंतिम समय तक चंद्रभान सिंह के निर्णय का इंतजार किया था लेकिन उन्होंने झुकना स्वीकार नहीं किया और आज चित्तौड़गढ़ की जनता जितना स्नेह और प्यार उन्हें कर रही है उससे साफ जाहिर है कि चंद्रभान सिंह की जीत सुनिश्चित है।