जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में सचिवालय स्थित लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल पर बुधवार सुबह 8 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बंद ऑफिस से धुआं आने पर सिक्योरिटी स्टाफ ने अपने स्तर पर तत्काल आग पर काबू पाया। हालांकि जब तक आग कंट्रोल हुई, तब तक ऑफिस में रखा फर्नीचर, कम्प्यूटर और किताबें जलकर राख हो गई थी। इस ऑफिस में राजस्थान सरकार की ट्वीटर हैंडल और सोशल मीडिया टीम काम करती है। आग की चपेट में आने से कई डिवाइस और सॉफ्टवेयर भी जलकर राख हो गए।

सचिवालय सिक्योरिटी ऑफिसर ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक समझ नहीं आया है। बंद ऑफिस में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगना माना जा रहा है। राज्य सरकार के सोशल मीडिया पेज और मॉनिटरिंग का काम यहीं से होता है। इसी ऑफिस में सोशल मीडिया काीपूरी टीम काम किया करती है। आग की जानकारी मिलने पर विभाग के सीनियर अधिकारी और कर्मचारी भी ऑफिस पहुंचे और आग से बचे हुए सामान को देखने का काम शुरू कर दिया है।

फायर ब्रिगेड को नहीं दी गई आग की सूचना

हैरानी की बात यह है कि सचिवालय के चौथी मंजिल पर आग लगने के बाद लाखों रुपए की सरकारी संपत्ति जलकर राख हो गई, लेकिन सचिवालय की ओर से आग को कंट्रोल करने के लिए दमकल को नहीं बुलाया गया। न ही बनीपार्क और न ही 22 गोदाम स्थित फायर स्टेशन को इसकी जानकारी दी गई। दिन भर राजधानी जयपुर में यह चर्चा रही कि जिस कमरे में आग लगी वहां CM गहलोत के OSD लोकेश शर्मा काम करते देखे जाते थे और वहीं से CM गहलोत का ट्विटर (X) हैंडल का भी काम होता था।  इसके अलावा लोकेश इसी जगह से कांग्रेस के प्रचार सामग्री के डिजाइन आदि के अप्रूवल के काम भी करते थे। इसके चलते भाजपा के नेताओं ने भी बयान जारी किए और भाजपा के लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने तो चुनाव आयोग से शिकायत तक करने की बात कह दी थी।  हालांकि दिन ढलते ढलते ये सभी बातें ठंडी पड़ गई।