धौलपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

25 नवंबर को धौलपुर जिले की चारों विधानसभा सीट पर छिटपुट हिंसा के बाद मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। लेकिन उसके बाद से बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में दो पक्षों के बीच लगातार हिंसा जारी है। हिंसा को रोकने के लिए जहां एसपी के साथ पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रहा है, वहीं बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी जसवंत सिंह के बाद भाजपा प्रत्याशी गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

पंजीपुरा में सोमवार की शाम हुई फायरिंग में गोली के छर्रे लगने से कई बच्चे भी घायल हो गए।
पंजीपुरा में सोमवार की शाम हुई फायरिंग में गोली के छर्रे लगने से कई बच्चे भी घायल हो गए।

अभी तक हुई हिंसा में सबसे अधिक पंजीपुरा गांव में लोग घायल हुए हैं। सोमवार शाम को दबंगों द्वारा की गई फायरिंग और मारपीट में दलित पक्ष के 10 लोग घायल हुए हैं। जिसमें बच्चों के भी गोली के छर्रे लगे हैं। इनमें से दो गंभीर घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। यहां विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले लगातार हो रही हिंसा की वजह से लोग डरे और सहमे हुए हैं।

पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में की जा रही हिंसा के चलते राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के मनियां थाने के साथ बाड़ी विधानसभा सीट के 4 थाना क्षेत्रों में करीब 10 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। इन मामलों में दोनों विधानसभा क्षेत्र के 22 लोग घायल हुए हैं। इनमें गोली लगने से घायल हुए दो गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थानों में दर्ज हुए मामलों में पीड़ित लोगों ने फर्जी वोटिंग करने के साथ प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग ना करने पर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं।

पंजीपुरा गांव में सोमवार की रात चुनावी हिंसा के बाद एसपी और कलेक्टर ने घटनास्थल का दौरा किया।
पंजीपुरा गांव में सोमवार की रात चुनावी हिंसा के बाद एसपी और कलेक्टर ने घटनास्थल का दौरा किया।

जानते हैं, कहां हुए मामले दर्ज

केस नं 1: राजाखेड़ा विधानसभा, थाना मनियां

मनियां थाने में पीड़ित मनोज (59) पुत्र ओमप्रकाश ने मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि वह 25 नवंबर को परिवार के तीन लोगों के साथ दुबाटी बूथ पर मतदान करके घर लौट रहा था। इस दौरान करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने किसी और को मतदान करने की बात को लेकर उससे और परिवार के लोगों से मारपीट की। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट करने और सोने की चेन छीनने का मामला दर्ज कराया है।

केस नंबर 2: बाड़ी विधानसभा, थाना बसई डांग
25 नवंबर को बसई डांग थाना क्षेत्र के रजई खुर्द गांव में फायरिंग हो गई। इसमें पीड़ित अनरथ (23) पुत्र भूरा ने थाने में मामला दर्ज कराया। पीड़ित ने बताया- वह मतदान के दिन परिवार के लोगों को लेकर पोलिंग बूथ पर गया था। जहां पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान ना करने पर करीब दो दर्जन लोगों ने उनके वोटर आईडी कार्ड और मतदान की पर्ची छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर आरोपियों ने उन पर फायरिंग कर दी। इसमें पीड़ित घायल हो गया। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।