जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूचियां जारी होते ही भाजपा की तरह कांग्रेस में भी घमासान मच गया है। पार्टी द्वारा घोषित कई प्रत्याशियों का उनके क्षेत्र में विरोध शुरू हो गया है। जयपुर में पीसीसी वॉर रूम पर आलोक बेनीवाल को टिकट नहीं मिलने के अंदेशे से ही विरोध में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता प्रदर्शन को पहुंचे। पालिका अध्यक्ष सहित कई पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए। उधर, चितौड़ में सुरेंद्र जाड़ावत के समर्थन में टिकट कटने के अंदेशे में भी 918 कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे दिए।

  • बाड़मेर में सिवाना विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद मानवेंद्रसिंह को टिकट देने पर टिकट के दावेदार सुनील परिहार सहित कार्यकर्ताओं ने बुधवार को विरोध जताते हुए हाईकमान के फैसले को गलत व अन्यायपूर्ण बताया है।
  • चित्तौड़गढ़ कांग्रेस में बडीसादड़ी से डेयरी चैयरमैन बद्री जाट जगपुरा को टिकट का ऐलान होते ही बाकी सब दावेदार लामबंद होकर पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी के साथ हो गए। प्रदर्शन के बाद चेतावनी दी की टिकट नहीं बदला तो निर्दलीय पर्चा भरेंगे।
  • अलवर जिले में कठूमर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने विधायक बाबूलाल बैरवा को टिकट नहीं दिया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता-पदाधिकारियों पर टिकट बेचने का आरोप लगाया।
  • श्रीगंगानगर जिले में विस से कांग्रेस की टिकट न मिलने पर नगर परिषद की सभापति करुणा चांडक ने बगावत कर दी है। करुणा 4 नवम्बर को निर्दलीय नामांकन भरेगी।
  • कोटा में सांगोद विधानसभा सीट से कांग्रेस के देहात जिलाध्यक्ष भानुप्रतापसिंह को मैदान में उतारने के साथ ही विरोध शुरू हो गया। विधायक भरतसिंह भी विरोध में आ गए हैं। भरतसिंह ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रंधावा को पत्र लिखा।
  • सांचौर में राज्य मंत्री सुखराम बिश्नेाई से नाराज चल रहे पीसीसी सदस्य एवं सांचौर के पूर्व प्रधान डॉ. शमशेर अली ने 3 नवम्बर को मुस्लिम समाज की पंचायत बुलाई है।
  • जालोर विधानसभा सीट से रमीला मेघवाल को प्रत्याशी बनाने के विरोध में टिकट मांग रहे पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल सहित सभी दावेदार एकजुट हो गए।

असंतोष की आवाज दिल्ली तक: जयपुर शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरआर तिवारी को टिकट दिए जाने की अटकलों के बीच क्षेत्र से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जयपुर से बसों में भरकर दिल्ली पहुंचे और हव महल विधानसभा क्षेत्र को बचाने के लिए सोनिया गांधी से गुहार लगाई।