अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को चौथी और पांचवीं लिस्ट जारी की थी। इसके बाद से पार्टी में कई नाराज नेता सामने आने लगे, जिनको मनाने के जतन हो रहे हैं। अलवर की राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने तो टिकट के दावेदार रहे नेता के सामने घुटने तक टेक दिए और पैर पकड़ कर माफी मांगी।

मामला राजगढ़ में आज दोपहर 12 बजे कांग्रेस के जिला मुख्यालय का है। मंगलवार को आई चौथी लिस्ट में राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ सीट से मांगी लाल मीणा को टिकट दिया गया। इसी सीट से जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव राहुल मीणा भी दावेदारी जता रहे ​थे।

पहले जिला महासचिव पहुंचे कार्यालय और रोने लगे
इस पूरे घटनाक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे हुई। राहुल मीणा कुछ दिन से दिल्ली में थे। मंगलवार को लिस्ट में नाम नहीं आया तो वे सुबह राजगढ़ पहुंचे। इसके बाद वे कांग्रेस के जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां पहले से मौजूद कार्यकर्ताओं से बातचीत करने लगे।
बातचीत के दौरान राहुल मीणा भावुक हो गए और रोने लगे। राहुल मीणा को रोता देख वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने उन्हें चुप करवाया।

दो घंटे बाद पहुंचे मांगी लाल, पैर पकड़ माफी मागंने लगे
करीब 12 बजे मांगी लाल मीणा भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। यहां पहले से राहुल मीणा और कार्यकर्ता मौजूद थे। जब उन्हें इस बात का पता चला कि राहुल मीणा टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं तो कार्यकर्ताओं और गांव के लोगों के बीच हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे।
इसके बाद घुटनों के बल बैठकर दोबारा हाथ जोड़े और राहुल मीणा के पैर पकड़ने लगे। फि​र बोले- मुझे राहुल भाई समझकर सहयोग करें। मुझसे कोई गलती हो गई तो माफ करें। सब सहयोग करेंगे तो इस सीट पर चुनाव जीत सकेंगे। यह भी कहा कि राहुल मीणा के लिए उन्हें भी दुख पहुंचा है।