जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

अब तक के चुनाव प्रचार में PM मोदी की एक सभा और यूपी CM आदित्यनाथ की सांसद बालकनाथ के लिए की गई सभा के अलावा भाजपा का प्रचार अभी उस आक्रामकता का नहीं देखा गया जैसे उम्मीद थी।  भाजपा समर्थकों का यह इन्तजार जल्द ही ख़त्म होगा और  विधानसभा चुनावों को लेकर दीपावली बाद पीएम नरेंद्र मोदी के राजस्थान में लगातार दौरे होंगे। पश्चिमी से लेकर पूर्वी राजस्थान तक पीएम मोदी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं जयपुर और जोधपुर में मतदान से दो दिन पहले मोदी के रोड शो भी होंगे। राजस्थान में विधानसभा चुनावों की कमान पीएम मोदी ने अपने हाथ में ले रखी है। यहीं वजह है कि वोटिंग से 10 दिन के अंदर मोदी के राजस्थान में 6 से ज्यादा दौरे होंगे। इस दौरान पीएम एक दिन में दो-दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

मोदी के प्रस्तावित दौरों के अनुसार दीपावली बाद पीएम 15 नवंबर को बाड़मेर के बायतु में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके दो दिन बाद 18 नवंबर को एक ही दिन में भरतपुर और नागौर में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 20 नवंबर को पाली में पीएम मोदी की जनसभा प्रस्तावित है। यहां याद दिला दें कि भाजपा और मोदी अब तक पूर्वी राजस्थान की सभाओ से बचते नजर आए हैं लेकिन पूर्व CM वसुंधरा के हाड़ौती में इस बारे में एक सभा में बयान और जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत द्वारा ERCP मुद्दे पर उनके कड़े आलोचक को ही टोडाभीम से भाजपा का टिकट दिलवाने के बाद भाजपा को लगता है अब इस मुद्दे पर कांग्रेस से दो दो हाथ किए जा सकते हैं।  

जनसभाओं के अलावा जयपुर और जोधपुर में मोदी का रोड शो प्रस्तावित है। इसके तहत 22 नवंबर को जयपुर में पीएम का परकोटा क्षेत्र में रोड शो हो सकता है। इस दौरान मोदी ओपन जीप में बैठकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे। इसी तरह 23 नवंबर को मोदी का जोधपुर में रोड शो प्रस्तावित है। जोधपुर में भी पीएम मोदी का पुराने शहर में रोड शो होगा। जयपुर और जोधपुर में पुराने शहर का अपना महत्व है। यहां रोड शो करके मोदी पूरे शहर को साधने की कोशिश करेंगे।

पिछले 12 महीने में पीएम मोदी 11 बार राजस्थान आ चुके हैं। इसकी शुरुआत 30 सितंबर 2022 को हुई थी। जब प्रधानमंत्री अंबा माता के दर्शन करने आए थे। उस समय वह सिरोही जिले के आबूरोड भी आए थे। दूसरी बार पीएम मोदी 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम आए। तीसरी बार 8 जनवरी 2023 को मोदी भीलवाड़ा दौरे पर आए और गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल हुए थे। 12 फरवरी 2023 को मोदी दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के मौके पर आए थे। 10 मई 2023 को पीएम मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड में बड़ी सभाओं को संबोधित किया था। 31 मई 2023 को मोदी ने अजमेर में बीजेपी के महा जन संपर्क अभियान की शुरुआत की थी। 8 जुलाई को बीकानेर में अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण और 24 हजार 300 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था। इसके बाद मोदी ने 27 जुलाई को सीकर में जनसभा को संबोधित किया था। 25 सितंबर को जयपुर में पीएम मोदी की सभा हुई थी। 2 अक्टूबर को सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन के बाद वहां जनसभा को संबोधित किया था। वहीं इसी महीने 9 नवंबर को पीएम मोदी ने उदयपुर में पॉलिटिकल रैली को संबोधित किया था।