दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

चुनावों की दृष्टि से अतिसंवेदनशील माने जाने वाले दौसा जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण मतदान करवाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। जिले में एरिया मजिस्ट्रेट, सैक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा पुलिस सुरक्षा बल, सीएपीएफ दल व होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं।

एसपी वंदिता राणा ने बताया कि मतदान को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। पुलिस पार्टियों को ब्रीफिंग कर पोलिंग पार्टियों के साथ जाप्ता मतदान केंद्रों पर तैनात कर दिया गया है। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए पिछले तीन दिन से सेक्टर पुलिस अधिकारियों की पार्टियां क्षेत्र में पूरी तरह अलर्ट हैं। संदिग्ध गतिविधियों की रोकथाम के लिए लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक क्रिटिकल बूथ पर अर्धसैनिक बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही रिजर्व पार्टी, क्यूआरटी व पुलिस टीमें तत्काल एक्शन के लिए तैनात रहेंगी। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना पर पुलिस टीम 5 मिनट के भीतर मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण करेगी। गड़बड़ी करने वालों को किसी भी सूरत में बक्सा नहीं जाएगा।

एसपी ने बताया कि जिले में धारा 144 की पालना कराई जाएगी। क्षेत्र में किसी भी प्रकार की गड़बडी करने या संदिग्ध गतिविधि पाए जाने पर पुलिस बल द्वारा कठोर कार्यवाही की जाएगी। प्रत्येक क्रिटिकल बूथ को सीएपीएफ से कवर किया गया है। इसके साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में रिजर्व फोर्स के साथ मल्टीपल फोर्स भी क्विक एक्शन के लिए अलर्ट रहेगी।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी प्रकार की अफवाह नहीं फैलाएं और तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करने से बचें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।