जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जोधपुर के शास्त्रीनगर थाना इलाके में एक कार से लगभग 2 करोड़ रुपए की नकली करेंसी मिली है। सभी नोट 500 के हैं। पुलिस ने नोट और कार जब्त कर ली है। एक आरोपी को डिटेन किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

डीसीपी वेस्ट गौरव यादव ने बताया- पुलिस को सूचना मिली थी कि शास्त्रीनगर थाना इलाके में एक कार से बड़ा अमाउंट कैश में लाया जा रहा है। सूचना पर टीम को भेजा तो कार से करीब 2 करोड़ का कैश जब्त किया, सभी नोट 500 के थे। एक ही सीरीज के नोट होने के कारण प्राथमिक जांच में करेंसी फेक पाई गई है।

इसके बाद सेक्शन 102 में मामला दर्ज कर कैश को जब्त कर लिया गया है। कार व कैश के साथ मिले आरोपी हनवंत को डिटेन कर पूछताछ की जा रही है। हनवंत नागौर का निवासी है। उससे मिली सूचना के आधार पर कुछ और लोगों को संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की जा रही है।

इस मामले की जांच में एडीसीपी के नेतृत्व में एसीपी वेस्ट और पांच-छह थानों के एसएचओ लगाए हैं। साथ ही डीएसटी को भी लगाया है गया है ताकि मामले की विस्तृत जांच की जा सके। फिलहाल यह पैसा कहां से आ रहा था और इसका इस्तेमाल किस मकसद के लिए किया जाना था, इस बारे में जांच के बाद ही तस्वीर साफ होगी।