जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रावण का चबूतरा मैदान पर हुई आमसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जमकर घेरा। उन्होंने लाल डायरी से कांग्रेस के करप्शन की बात की तो जोधपुर दंगों की भी याद दिलाई। मोदी बोले- जोधपुर जब दंगों की आग में जल रहा था, तब यहां के मुख्यमंत्री क्या कर रहे थे? जब यहां हिंसा हो रही थी, निर्दोष लोग मारे जा रहे थे तो कांग्रेस नेता क्या कर रहे थे? उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पहली और आखिरी नीति सिर्फ तुष्टीकरण की ही है। सिरोही, सांचौर व नागौर जिले में बालिकाओं से रेप व हत्या पर कहा कि कोई बताए कि क्या कसूर था बेटियों का? भाजपा आएगी और राजस्थान को समृद्ध राजस्थान बनाएगी।

सभा के पहले प्रधानमंत्री ने रावण का चबूतरा मैदान पर अलग से बनाए डोम में 5000 करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश से सड़क, रेलवे, एयरपोर्ट, शिक्षा एवं स्वास्थ्य की 18 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और शुभारंभ किया। मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय कानून राज्यमंत्री अर्जुनलाल मेघवाल, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, सांसद पीपी चौधरी, सीआर चौधरी, राजेंद्र गहलोत सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

सिर्फ वो जो आप समझना चाहते हैं...

बात...जो पहली बार कही

जोधपुर में 5000 करोड़ रुपए के शिलान्यास-उद्घाटन करने आया हूं। सरकारी कार्यक्रम था, लेकिन सीएम गायब थे, क्योंकि उनको भरोसा है, मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा। मायने क्या: जनता को संकेत, भाजपा की सरकार आ रही है।

साधा...किसे और कैसे

मारवाड़ की 43 सीटों को साधा। जोधपुर संभाग की 33 में से 22 सीटों को ही शामिल किया था।

..और क्यों: सीएम के गृह जिले के साथ समूचे मारवाड़ पर नजर।

मुद्दा : राजस्थान में हर पर्व पर पत्थरबाजी

कांग्रेस की पहली और आखिरी नीति सिर्फ और सिर्फ तुष्टीकरण ही है क्या? रामनवमी, परशुराम जयंती, हनुमान जयंती, कोई भी त्यौहार ऐसा नहीं है, जिसमें राजस्थान में पत्थरबाजी की खबरें नहीं आती हो। मकसद- मारवाड़ में जातिवाद का फैक्टर ज्यादा असरदार है। वोटों का ध्रुवीकरण कर सीटों को जीतने की रणनीति।

शब्द...जो फिर दोहराया

मोदी बोले- कांग्रेस ने सैनिक परिवारों को धोखा दिया। 2014 से पहले कांग्रेस ने वन रैंक-वन पेंशन की बात कर झूठ बोला। 500 करोड़ का प्लान बनाया, जिससे कुछ नहीं होता। वन रैंक-वन पेंशन का वादा मोदी ने गारंटी देकर पूरा किया। देशभर के सैनिक परिवारों को 70 हजार करोड़ मिल चुके हैं। वजह क्या: मारवाड़ भी भूतपूर्व सैनिकों व उनके परिवारों का क्षेत्र।

तवज्जाे... किसे, कितनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जाेशी काे आमसभा स्थल पर खुली जीप में अपने साथ ही रखा। माेदी के पहले जाेशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सभा को संबाेधित किया। मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत कई नेता मौजूद थे।

...और क्याें: जाेशी को प्रदेशाध्यक्ष और शेखावत काे संसदीय क्षेत्र होने के के नाते मौका मिला।

राजस्थान को टूरिज्म में नंबर वन बनाना है, सनसिटी हर पर्यटक देखना चाहता है

मोदी ने कहा कि स्थानीय व अंतरराष्ट्रीय पयर्टक एक बार सनसिटी को जरूर देखना चाहता है। यहां का मेहरानगढ़, हैंडीक्राफ्ट व जसवंतथडा के अलावा धोरे पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। इसके बाद जनता से पूछा- राजस्थान टूरिज्म में नंबर वन बनना चाहिए या नहीं? कौन बना सकता है? जवाब मिला मोदी..मोदी। फिर पूछा, जनता का जवाब मोदी ही आया तो बोले- आपका जवाब गलत...मोदी नहीं बना सकता है...यह आपका एक वोट बना सकता है। आपके वोट की ताकत से राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी और राजस्थान टूरिज्म में नंबर वन बनेगा।