जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया की तारीख नजदीक आने के साथ ही क्षेत्रीय पार्टियां भी सक्रिय होने लगी है। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने भी गुरुवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। एलजेपी ने पहली लिस्ट में 12 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। इस लिस्ट में जयपुर शहर की 3, अलवर जिले की 2 और सीकर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर, राजसमंद, दौसा, भीलवाड़ा जिले की एक-एक विधानसभा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

एलजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सूरज कुमार बुराहडिया ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के निर्देश पर जयपुर की सिविल लाइन्स विधानसभा से अजीत गौड़, मालवीय नगर से पवन शर्मा, सांगानेर से एन.के. झा को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। इनके अलावा पार्टी के प्रदेश महामंत्री घनश्याम अवस्थी को दौसा जिले की महवा विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है।

इसी तरह अलवर शहर सीट से भरतलाल, अलवर ग्रामीण से नारायणी देवी, कोटा उत्तर से मोहम्मद दानीश, भरतपुर की कामां सीट से शादिक अली, बीकानेर की खाजूवाला से ओम प्रकाश मेघवाल, सीकर की श्रीमाधोपुर से मनोज कुमार रेगर और भीलवाड़ा की मांडलगढ़ सीट से अजय सुवालका को मैदान में उतारा गया है।