हनुमानगढ़ ब्यूरो रिपोर्ट। 

हनुमानगढ़ जंक्शन की धान मंडी में बुधवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय की तरफ से गुरबख्श राय इंडस्ट्रीज हनुमानगढ़ के ऑफिस,घर और फैक्ट्री पर सीजीएसटी चोरी की सूचना पर डीजीजीआई की टीम पहुंची। इस दौरान टीम के साथ अभद्र व्यवहार, गाड़ी में तोड़फोड़ और गाली गलौज करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में डीजीजीआई के वरिष्ठ आसूचना अधिकारी ने थार में बैठकर आए दो नामजद व्यक्तियों सहित 15-20 अन्य जनों के खिलाफ मारपीट, राज कार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं के तहत जंकशन थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। मामले की जांच टाउन पुलिस थानाधिकारी वेदपाल श्योराण को सौंपी गई है।

जंक्शन पुलिस ने बताया कि प्रमोद कुमार वर्मा (40) पुत्र रामजीलाल वर्मा निवासी प्रतापनगर जयपुर हाल वरिष्ठ आसूचना अधिकारी डीजीजीआई जयपुर जोनल युनिट जयपुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मैं वर्तमान मे जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय डीजीजीआई जयपुर जोनल यूनिट में वरिष्ठ आसूचना अधिकारी के रूप में तैनात हूं।

आसूचना अधिकारी ने पुलिस को बताया कि डीजीजीआई जयपुर की तरफ से जारी सर्च आथोरिटी के साथ मैं अपने उप निदेशक सहित अपनी टीम के सदस्यों के साथ अनुभाग के संदर्भ में सीजीएसटी अधिनियम के तहत आधौगिक क्षेत्र हनुमानगढ़ स्थित परिसर में तलाशी की कार्य कर रहा था। ये परिसर मैसर्स राय कॉटन्स इंडस्ट्रीज हनुमानगढ़ का है जो लोकेश कुमार की स्वामित्व वाली फर्म है। गौतम गर्ग इस फर्म के प्रबंधक और संचालक है जो इस परिसर में बुधवार की कार्रवाई में भी शामिल थे और तलाशी की कार्रवाई शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो रही थी। हमारी टीम परिसर को छोड़ने ही वाली थी कि अचानक सिद्वार्थ गर्ग पुत्र लवकेश कुमार और लवकेश आरजे 31 सीई 7 वाले महिंद्रा थार में सवार होकर परिसर में आए। लगभग 20 अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरु कर दिया। रिपोर्ट में बताया गया कि सिद्वार्थ गर्ग ने जयपुर नम्बर सरकारी वाहन पर भी हमला कर दिया। सरकारी गाड़ी के सामने और खिड़की के शीशों को तोड़ दिया।

वरिष्ठ आसूचना अधिकारी ने कहा कि इन्होंने सरकारी कार्य में गंभीर बाधा पैदा करने की सोची समझी योजना के तहत हमला किया। रिपोर्ट में बताया की इस हमले में सिद्धार्थ और लवकेश के अलावा राहुल पुत्र गोपाल और रोहन पुत्र जोनी भी शामिल थे। जिसके बाद डीजीजीआई टीम ने लोकल पुलिस को सूचना देकर मौके पर पुलिस को बुलाया। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर राजकार्य में बाधा, गाड़ी में तोड़फोड़ और गाली गलौज करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।