जयपुर/सीकर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान में हुए पेपर लीक के मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) टीम की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर छापेमारी जारी है। उनके निवास पर करीब 12 ED ऑफिसर्स मौजूद हैं। डोटासरा और उनके परिवार से पूछताछ की जा रही है। वहीं उनके घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक कार्रवाई के विरोध में धरने पर बैठे है। देर शाम प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा भी पहुंचे।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- डोटासरा शेर हैं डरेगा नहीं। एक किसान के बेटे को परेशान किया जा रहा हैं। झांसी की रानी की तरह हम इंदिरा गांधी के विचारों की तरह लड़े। आज की ईडी कार्यवाही बीजेपी को सफाए की तरफ भेजेगी। दो गारंटी पर दो रेड कल हम पांच गारंटी देंगे।

डोटासरा की भांजी से भी पूछताछ
ED की टीम गुरुवार सुबह डोटासरा के जयपुर के सिविल लाइंस में सरकारी आवास सहित सीकर स्थित निजी निवास पर भी पहुंची है। गोविंद सिंह डोटासरा सीकर स्थित अपने निजी आवास पर थे। ED ने पहले डोटासरा से पोर्च में बैठाकर पूछताछ की। उसके बाद टीम घर में बने ऑफिस लेकर गई। डोटासरा के बेटे और बहू भी घर में मौजूद हैं। डोटासरा के निवास के बगल में उनकी भांजी का घर है। वे सरकारी टीचर है। ईडी के अधिकारियों ने उनके घर भी रेड मारी और पूछताछ की।

केंद्र सरकार के खिलाफ धरना
ED टीम के पहुंचने के बाद ही डोटासरा के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उनके समर्थक जुटना शुरू हो गए और धरने पर बैठ गए। दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह, खंडेला विधायक महादेव सिंह खंडेला, राजेन्द्र पारीक, नगर परिषद सभापति जीवण खां, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनीता गठाला समेत कई कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

बता दें कि गोविंद सिंह डोटासरा पिछले तीन दिन से सीकर में ही मौजूद हैं। कांग्रेस की टिकट मिलने के बाद डोटासरा सीकर से ही जयपुर आना-जाना कर रहे हैं। ईडी की टीम डोटासरा सहित उनके रिश्तेदारों के घर भी पहुंची है।

कल सीकर बंद का आह्वान
पेपर लीक को लेकर आज ईडी ने पहली बार डोटासरा के घर पर छापेमारी की है। दिल्ली और जयपुर की ईडी की टीम के साथ में केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौजूद हैं। डोटासरा सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भी हैं। गोविंद सिंह डोटासरा के घर ED की कार्रवाई के विरोध में तेजा सेना ने कल सीकर बंद का आव्हान किया है जिसका समर्थन सीकर व्यापार संघ ने किया l


दिल्ली में प्रेस वार्ता कर पायलट ने किया विरोध 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय समिति के सदस्य और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के यहां ईडी की रेड की मैं कठोर शब्दों में निंदा करता हूँ। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को भी ईडी के नोटिस का विरोध किया। सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकती। प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एक जुटता से साथ खड़े हैं। इस प्रकार की कार्यवाही से भाजपा की घबराहट साफ़ दिखाई देती है, क्योंकि जनता आगामी चुनावों में राजस्थान में फिर कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है।