जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट से पहले आज दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हो रही है। बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। बैठक में विधानसभा प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की जा रही है।

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर सहित अन्य नेता मौजूद हैं।

कोर ग्रुप की बैठक के बाद एक-दो दिन में केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो सकती हैं। जिसमें दूसरी लिस्ट के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।

दूसरी लिस्ट में घोषित हो सकते है 70-80 प्रत्याशी
बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 70 से 80 सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं। हर सीट पर तीन लोगों का पैनल तैयार किया गया हैं। सीईसी से पहले आज इस पैनल को अंतिम रूप दिया जाएगा।

पहली लिस्ट से पहले भी इसी तरह की बैठक जेपी नड्डा के आवास पर हुई थी। लेकिन जब शाम को सीईसी की बैठक हुई तो उसमें एक राय नहीं होने पर बताया जाता है कि पीएम मोदी ने नाराज़गी जाहिर की थी।

ऐसे में इस बार सीईसी की बैठक से एक-दो दिन पहले प्रदेश के कोर ग्रुप के नेताओं को दिल्ली बुलाया गया हैं। जिससे सभी सीटों के पैनल पर एक राय बनाई जा सके।

इन 8 सीटों पर नए प्रत्याशियों को उतारेगी बीजेपी
प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 19 सीटें ऐसी है जिसे बीजेपी ने डी कैटेगिरी में रखा हैं। इनमें से 11 सीटों पर बीजेपी पहली लिस्ट में प्रत्याशी घोषित कर चुकी हैं। शेष 8 सीटों पर दूसरी लिस्ट में प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं। इन सीटों पर बीजेपी नया चेहरा उतार सकती हैं। क्योंकि जिन 11 सीटों पर बीजेपी ने पहली लिस्ट में प्रत्याशी घोषित किए थे। उनमें से अधिकतर को बीजेपी ने पहली बार प्रत्याशी बनाया हैं।