पाली ब्यूरो रिपोर्ट।  

पुलिस और तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में एक तस्कर की मौत हो गई। इस दौरान तस्करों ने राजसमंद की डीएसटी (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम) पर लगातार फायर किए। डीएसटी टीम की ओर से हुई जवाबी फायरिंग में तस्कर को गोली जा लगी। वहीं एक तस्कर मौके से फरार हो गया। मृतक तस्कर की पहचान जोधपुर जिले के फटकासनी (डांगियावास ) निवासी सुभाष बिश्नोई (25) के तौर पर हुई।

घटना पाली जिले के खिंवाड़ा थाना क्षेत्र के दीवेर नाल में सोमवार रात करीब 11:30 बजे की है। ये एरिया पाली-राजसमंद बॉर्डर से लगता है। बताया जा रहा है कि बीच सड़क खड़े होकर तस्कर ने टीम पर फायर किए थे। इससे पहले राजसमंद से पाली बॉर्डर करीब 4 किलोमीटर तक पंचर इनोवा दौड़ाई थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और पूरे एरिया को सीज किया गया।

राजसमंद से डोडा-पोस्त लेकर आ रहे थे
जानकारी के अनुसार राजसमंद डीएसटी टीम को सूचना मिली थी कि इनोवा गाड़ी में दो तस्कर डोडा-पोस्त लेकर जा रहे हैं। इस पर डीएसटी टीम प्रभारी केसाराम के नेतृत्व में नाकाबंदी करवाई गई। जैसे ही तस्करों की इनोवा राजसमंद पहुंची तो उन्हें रुकवाने की कोशिश की गई, लेकिन वे फरार होकर पाली की तरफ चले गए तो टीम ने पीछा करना शुरू किया।

यहां नाकाबंदी के दौरान तस्करों की गाड़ी के तीन टायर पंचर हो गए। लेकिन, इसके बाद भी दोनों तस्करों ने पंचर हुई गाड़ी को राजसमंद से लेकर पाली बॉर्डर तक चार किलोमीटर दौड़ाया। इस बीच तस्करों ने डीएसटी टीम पर फायरिंग शुरू कर दी थी।

बीच सड़क तस्कर ने शुरू किए फायर
राजसमंद से लेकर पाली बॉर्डर तक दोनों तस्कर लगातार फायर करते रहे। बताया जा रहा है कि तस्करों ने 12 बोर शॉट गन से 50 से ज्यादा और पिस्तौल से करीब 4 राउंड फायर किए। पाली के दीवेर नाल में जब तस्करों को लगा कि पंचर गाड़ी अब ज्यादा नहीं दौड़ सकती तो थाना क्षेत्र के खीमज माता मंदिर के पास गाड़ी छोड़कर भागने लगे।

भागते समय सुभाष ने ने फाय​रिंग शुरू कर दी। इस पर डीएसटी टीम की ओर से करीब 3 से 4 राउंड फायर किए गए। इस जवाबी फायरिंग में गोली सुभाष को जा लगी। इसके बाद उसे नाडोल सीएचसी लाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया।

वहीं एडीजी क्राइम दोपहर 2 बजे बाद घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग हुई थी। तस्कर ने टीम पर फायर किया था और जवाबी फायरिंग में गोली लगने से मौत हो गई। इधर, मृतक तस्कर का शव नाडोल से पाली के बांगड़ हॉस्पिटल में लाया गया, जहां भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

मौके पर पहुंचे दो जिले के एसपी
कार्रवाई राजसमंद डीएसटी टीम की ओर से की गई थी। फायरिंग पाली जिले में हुई। घटना के बाद इनोवा गाड़ी को सीज किया। इसके साथ ही पूरे इलाके को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। मौके से शॉट गन और पिस्तौल के साथ एक बैग भी मिला है।

घटना की जानकारी के बाद पाली एसपी गगनदीप सिंगला और राजसमंद एसपी सुधीर जोशी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने एक आरोपी की पहचान कर ली है जबकि दूसरे के लिए तलाशी शुरू कर दी है।