बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

सोशल मीडिया पर चुनावी रंग में रगे धार्मिक फोटो और पोस्ट डालने पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मुक्ता प्रसाद नगर पुलिस ने इस पोस्ट को धार्मिक विद्रोह करने वाला मानते हुए कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार मंगलवार को मुक्ता प्रसाद थाने पर गोपनीय सूचना दी गई कि एक युवक ने सोशल मीडिया पर चुनावी प्रचार करते हुए कुछ धार्मिक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए हैं। इस युवक ने वाट्सएप ग्रुपों में सोशल मीडिया पर धार्मिक प्रचार प्रसार व राजनीतिज्ञों पर छिटाकांशी करते हुए धार्मिक दुष्प्रचार जैसी पोस्टें डाली जा रही है। जिससे अनजान लोग धार्मिक दुष्प्रचार के रुप में उपयोग कर धार्मिक विद्रोह कर सकते हैं। पुलिसने सोशल मीडिया को चैक किया तो शिवकुमार सुथार नामक शख्स के की ओर से डाली हुई कुछ पोस्टे सामने आई।

इस बारे में आला अधिकारियों को सूचना दी गई। जिस पर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। सुथार की पोस्ट्स को धार्मिक दुष्प्रचार व आगामी चुनाव प्रकिया को जोडते हुए कमेंटस के रूप में लिया गया। थानाधिकारी सुरेश कुमार ने शिवकुमार सुथार पुत्र गंगाविशन सुथार उम्र 40 वर्ष निवासी गली नंबर 2 रामपुरा बस्ती हिरासत में लिया। मोबाईल को चैक किया, जिसमें सोशल साईट्स पर डाली गई पोस्ट्स को हटाया गया। इस कार्रवाई में थानाधिकारी सुरेश के अलावा हेडकांस्टेबल रोहिताश भारी, कांस्टेबल रविंद्र और रामस्वरूप की विशेष भूमिका रही।

पुलिस की सख्त नजर

बीकानेर पुलिस की साईबर सैल सोशल मीडिया पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट, मैसेज, फेसबुक, इन्टाग्राम आदि पर लगातार निगरानी रखी है। अगर कोई विधानसभा चुनाव को लेकर अनर्गल पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। पुलिस का कहना है कि पोस्ट में धार्मिक भावनाओं के साथ किसी व्यक्ति विशेष के बारे में अशोभनीय व अभद्र लिखा गया तो कार्रवाई हो सकती है।