अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

एक ही सप्ताह में दूसरी बार बीसलपुर से अजमेर सप्लाई हो रही पाइन लाइन एक बार फिर टूट गई। गत दिनों बीसलपुर अजमेर पेयजल परियोजना के तहत फेज प्रथम में डाली गई 1500 एमएम थडोली से केकडी पीएससीसी पाइप लाइन टूटी थी। मंगलवार रात को भी यहीं पुरानी लाइन टूट गई। पाइप लाइन टूटने से तकरीबन 40 एमएलडी पानी खेतों में भर गया। पाइप लाइन टूटने से जिले में 30 प्रतिशत पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी।

एसई राजीव कुमार सुगोत्रा ने बताया कि जिले में 70 प्रतिशत स्टील लाइन व 30 प्रतिशत पुरानी लाइन से पेयजल की आपूर्ति की जाती है। मंगलवार रात 7:50 पर पीएससीसी पाइप लाइन ब्लास्ट हो गई। इस कारण जिले में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। विभाग 72 घंटे में अभी तक जिन क्षेत्रों में पानी की सप्लाई नहीं हुई है, वहां पर बुधवार को पहले प्राथमिकता से पानी की सप्लाई करेगा। पानी की लाइन भासू बाईपास पर स्कोर वॉल के पास है। इस लाइन को फिर से दुरुस्त करने में चार दिन का समय लगेगा।

29 साल पुरानी, अगस्त से अब तक 4 बार टूटी

उल्लेखनीय है कि सीमेंट की यह लाइन 29 साल पुरानी है। साल 1994 में थडौली से केकड़ी तक करीब 36 किलोमीटर की यह लाइन बिछाई गई थी। जो वर्तमान में एक्सपायर हो चुकी है। यह लाइन आए दिन टूटती है। जिससे जिले की जलापूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा जाती है और लोगों को परेशानी होती है। अगस्त से अब तक ही यह लाइन चार बार टूट चुकी है।