सीकर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जीणमाता थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने राजस्थान में गैंगस्टर रोहित गोदारा के गुर्गों को हथियार सप्लाई करने के मामले में 40 हजार रुपए के इनामी बदमाश विनोद को गिरफ्तार किया है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। पूरी कार्रवाई डिप्टी जाकिर अख्तर और जीणमाता SHO रिया चौधरी के सुपरविजन में हुई।

दरअसल बीते दिनों जीणमाता पुलिस ने शेखावाटी में फिरौती मांगने जैसी वारदातों को अंजाम देने आए गैंगस्टर रोहित गोदारा के गुर्गे 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश रतनसिंह और उसके साथी मंजूर को गिरफ्तार किया था। जिनके पास से पुलिस को हथियार भी मिले थे।

जब पुलिस ने पूछताछ करना शुरू कि तो सामने आया कि यह हथियार उनके पास बिहार के रहने वाले विनोद उर्फ दिलीप के जरिए आए।ऐसे में पुलिस की टीम आरोपी को पकड़ने के लिए बिहार गई। जहां पुलिस ने आरोपी के गांव बरबोना में दबिश दी। लेकिन आरोपी वहां पर नहीं मिला। पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि आरोपी केवल रात के समय ही अपने घर पर आता है। बाकी समय वह नेपाल में रहकर ही फरारी काटता है। पुलिस लगातार आरोपों के पीछे लगी रही। इसके बाद पुलिस टीम ने 5 किलोमीटर तक आरोपी विनोद का पीछा करके उसे पकड़ लिया।

आरोपी साल 2003 से बिहार में लूट डकैती और हत्या जैसी कई वारदातें कर चुका था। इसके बाद 2011 में भी वह बीकानेर में भी 1.80 करोड़ रुपए की डकैती सहित हत्या के मामले में शामिल रहा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। लेकिन साल 2021 में बिछवाल जेल से जमानत मिलने के बाद आरोपी फरार हो गया। फरारी में आरोपी ने हरियाणा में हाफ मर्डर जैसी वारदात भी की। साथ ही अपने जिले में अवैध शराब भी बेची। फिलहाल अब पुलिस अब विनोद उर्फ दिलीप शाह (46) निवासी बिहार से पूछताछ में जुटी हुई है।

पुलिस की इन्वेस्टीगेशन में सामने आरोपी विनोद की जेल में बंद रहने के दौरान रोहित गोदारा से जान-पहचान हुई। रोहित गोदारा के कहने पर ही विनोद ने हथियार रतनसिंह को दिए। विनोद 30 से 35 हजार रुपए में पिस्टल उपलब्ध करवाता था।

आरोपी को पकड़ने में सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार, एएसआई कानाराम, कांस्टेबल रमेश,प्रेम, मनोज, डीएसटी टीम के अशोक और सुभाष और साइबर सेल के राकेश कुमार की अहम भूमिका रही।