भीलवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट। 

उदयपुर से जयपुर वंदे भारत ट्रेन पर एक बार फिर हमला किया गया। इस बार ट्रेन जयपुर से उदयपुर जा रही थी। इस दौरान भीलवाड़ा के रायला स्टेशन के पास ट्रेन के कांच पर पत्थर मारा गया। हमला बुधवार रात को किया गया। मामले की सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

भीलवाड़ा क्षेत्र में इस ट्रेन पर हमले की यह तीसरी घटना है। इससे पहले मंगरोप के पास ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे। उसके 5 दिन बाद पटरियों पर पत्थर और सरिए रखकर उसे डिरेल करने की कोशिश की गई थी।

रायला स्टेशन से गुजरते ही हमला
जानकारी अनुसार बुधवार शाम 7 बजे के करीब वंदे भारत ट्रेन रायला स्टेशन के पास से गुजर रही थी। इस दौरान किसी ने ट्रेन पर पत्थर फेंका, जिससे बोगी की एक खिड़की का कांच टूट गया। पत्थर मारने के बाद ट्रेन में बैठे लोग डर गए। लोको पायलट ने ट्रेन को रोककर जांच की। इसके बाद रायला स्टेशन मास्टर को इस संबंध में सूचना दी। स्टेशन मास्टर की शिकायत के बाद पुलिस जांच कर रही है।

25 दिन में तीसरी घटना
उदयपुर से जयपुर वंदे भारत ट्रेन शुरू होने के बाद 25 दिन में ट्रेन पर हमले की यह तीसरी घटना है। करीब 17 दिन पहले चित्तौड़गढ़ से मंगरोप आते समय ट्रेन पर एक युवक ने पत्थर मारा था। उस समय ट्रेन की खिड़की का कांच टूट गया था। वहीं 10 दिन पहले मंगरोप के पास ही ट्रेन के रास्ते में पटरियों पर पत्थर व सरिए बिछा दिए गए थे। जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि पुलिस जांच में यह 11 साल के बच्चों की शरारत सामने आई थी।