हनुमानगढ़ ब्यूरो रिपोर्ट। 

हनुमानगढ़ की भादरा पुलिस ने एक ऑयल कम्पनी की फैक्ट्री में दबिश देकर 3 टैंकरों में भरा 40 लाख रुपए कीमत का करीब 80 हजार लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ बरामद किया है। मौके से अवैध डीजल-पेट्रोल तस्करी में लिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध शाखा राजस्थान और महानिरीक्षक पुलिस बीकानेर रेंज की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर अवैध मादक पदार्थों, अवैध डीजल-पेट्रोल तस्करी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में नोहर सेक्टर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के सुपरविजन में भादरा वृत के वृताधिकारी सुभाष गोदारा ने गार्गी ऑयल कम्पनी करनपुरा फर्म पर दबिश दी। दबिश के दौरान गार्गी ऑयल कम्पनी करनपुरा फर्म में 3 टैंकरों में करीब 80 हजार लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ का भण्डारण किया हुआ था। पेट्रोलियम पदार्थ की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए है।

पुलिस के अनुसार गार्गी ऑयल कम्पनी करनपुरा फर्म फैक्ट्री पर 3 टैंकर और 2 डिस्पेंसिंग यूनिट (मशीन) के माध्यम से तेल का विक्रय किया जा रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री में मौजूद मैनेजर राजेश कुमार (29) पुत्र रणधीर जाट निवासी आर्य नगर पीएस आजाद नगर हिसार हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम, विलायक, रेफिनेट और स्लॉप (अर्जन, विक्रय, भण्डारण और ऑटो मोबाइल में उपयोग का निवारण) का आदेश 2000 की धारा 3(1)(2) के तहत मामला दर्ज कर जांच भादरा पुलिस थाना प्रभारी सतपाल बिश्नोई की ओर से की जा रही है। पुलिस के अनुसार इस कारोबार से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस टीम में पुलिस उप अधीक्षक सुभाष गोदारा, हेड कॉन्स्टेबल शम्भुदयाल, कॉन्स्टेबल पवन, संजय, जिलेसिंह शामिल थे। इस कार्रवाई में जिला विशेष दल सेक्टर नोहर और भादरा पुलिस थाने की विशेष भूमिका रही।