अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव नामांकन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। अब आगामी 3 दिनों में चुनावी घमासान चरम पर पहुंच सकता है। दोनों प्रमुख पार्टी कांग्रेस व बीजेपी को अभी अलवर जिले में 12 टिकट घोषित करने बाकी है। बीजेपी ने अब तक 6 टिकट घोषित किए हैं। वहीं कांग्रेस ने केवल 4 घोषित किए हैं। इस तरह अलवर की 11 विधानसभा सीटी पर अगले तीन दिनों में दोनों पार्टियों की ओर से शेष बच रहे 12 में से 8 टिकट घोषित किए जाने की संभावना है। इसके बाद बागी अपना तेवर दिखा सकते हैं। अब तक कांग्रेस व बीजेपी के घोषित टिकटों के विरोध में कई बागी ताल ठोके हुए हैं। जिनके कारण बानसूर, थानागाजी, तिजारा में चुनावी तस्वीर साफ नहीं है।

बड़े नेताओं की एंट्री योगी आदित्यनाथ से

जिले में बड़े नेताओं की एंट्री यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से शुरू हो सकती है। तिजारा से बीजेपी प्रत्याशी महंत बालकनाथ योगी हैं। जो एक नवंबर को नामांकन करेंगे। उनको नामांकन भराने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तिजारा आएंगे। इस विधानसभा चुनाव में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बड़े नेताओं की अलवर में एंट्री हो जाएगी। इसके बाद बीजेपी व कांग्रेस के प्रत्याशियों के टिकट घोषित होने के बाद उनके नामांकन में कई दिग्गज आंएगे। आगे होने वाली जन सभाओं में देश भर के बड़े नेता दिखेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का चुनाव लड़ना मुश्किल

अलवर शहर से बीजेपी ने विधायक संजय शर्मा को टिकट दिया है। उससे पहले दो बार अलवर शहर के विधायक बनवारी लाल सिंघल रहे हैं। पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि इस बार अलवर शहर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ा सकती है। लेकिन उनके पास एमपी में स्क्रीनिंग कमेटी का प्रभार रहा। असम के प्रभारी रहे। पार्टी में बड़ा पद है। इन सब कारणों के चलते माना जा रहा है कि उनका विधानसभा चुनाव लड़ना मुश्किल है। लेकिन अब वैश्य समाज के प्रतिनिधि को अलवर शहर में कांग्रेस टिकट दे सकती है। जिसमें अलवर शहर से जय अग्रवाल व नीलेश खंडेलवाल के नाम की अधिक चर्चा है।

कठूमर व राजगढ़ से नया चेहरा संभव

जानकारों का कहना है कि राजगढ़ से इस बार नया चेहरा कांग्रेस पार्टी उतार सकती है। वहीं कठूमर से भी संभावना है। उधर, राजगढ़ से बीजेपी भी नए चेहरे पर दांव खेल सकती है। यही संभावना कठूमर में भी बनती है। हालांकि कठूमर में अनुभवी नेता पर भी दांव खेला जा सकता है।

अलवर में ये हॉट सीट रहेंगी

इस बार अलवर जिले में तिजारा, बहरोड़, बानसूर, अलवर ग्रामीण हॉट सीट हैं। तिजारा से सांसद बालकनाथ को टिकट देने से यह सीट सबसे अधिक चर्चा में है। वे कई दिनों से प्रचार में लगे हैं। लेकिन यहां से कांग्रेस ने प्रत्याशी नहीं उतारा है। बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र के नेताओं के कारण पूरे पांच साल यह क्षेत्र चर्चा में रहा है। यहां से वर्तमान विधायक बलजीत यादव हैं। बीजेपी से पूर्व मंत्री या शानू यादव को टिकट मिल सकता है। वहीं कांग्रेस से यहां डॉ आरसी यादव, संजय यादव व बस्तीराम यादव प्रमुखर दावेदार माने गए हैं। बानसूर से कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत को टिकट मिल चुका है। वहीं अलवर ग्रामीण से कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली मैदान हैं। इनके कारण सीट चर्चा में है। बानसूर से पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश्व शर्मा भी आजाद समाज पार्टी से मैदान में हैं।