दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी पार्टियों ने अब अपने वरिष्ठ नेताओं को फील्ड में भेजकर फीडबैक जुटाने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इसके तहत प्रदेश में कांग्रेस द्वारा लगाए गए सीनियर ऑब्जर्वर मधुसूदन मिस्त्री दौसा सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने दौसा लोकसभा क्षेत्र की सभी आठ विधानसभा के टिकट दावेदारों से वन-टू-वन किया।

मीडिया से बात करते हुए मधुसूदन मिस्त्री ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मनमुटावों के सवाल पर कहा यह हमारा आपसी इंटरनल मामला है और मिल बैठकर सब एक हो जाते हैं।

कांग्रेस का जातीय जनगणना को सपोर्ट

उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर बयान देते हुए कहा कि यह जायज है, इससे उन पिछड़ों को अपना हक मिलेगा जो पीढ़ियों से इंतजार कर रहे थे। क्योंकि सभी पिछड़ी जातियों में गरीब लोग हैं, गरीबी की वजह से यह लोग काफी पिछड़ गए हैं, उनकी पूर्व की पीढ़ियां तो पढ़ाई नहीं कर सकी, अब यह पीढ़ी पढ़ने लगी है, नौकरियों में उनकी हिस्सेदारी ही नहीं है।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मिस्त्री ने कहा मोदी सरकार में तो कहीं नौकरियां है ही नहीं, ऐसे में यह तबका आर्थिक रूप से काफी पिछड़ा हुआ है। कांग्रेस इस जातीय जनगणना का सपोर्ट करती है ताकि उन गरीब तबके के लोगों को उनका शेयर मिल सके ।

राजस्थान में सरकार रिपीट होगी

मिस्त्री ने कहा दावेदारों से मुलाकात की है, उनमें काफी उत्साह भी है, लेकिन आपसी सामंजस्य से टिकट तय करेंगे और राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। उन्होंने कहा राजस्थान सरकार ने बेहतर योजनाएं दी हैं, जो देश मे मिसाल हैं जिसकी बदौलत फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी।

दावेदारों ने की मिस्त्री से मुलाकात

इससे पहले मधुसूदन मिस्त्री से लालसोट से कांग्रेस विधायक और मंत्री परसादी लाल मीणा, सिकराय से विधायक और मंत्री ममता भूपेश, दौसा से विधायक और मंत्री मुरारीलाल मीणा, बांदीकुई से विधायक जीआर खटाना, चाकसू से विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, जिला प्रमुख हीरालाल सैनी, पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह, विनोद शर्मा, पीसीसी सचिव छोटूराम सांथा व संदीप शर्मा सहित करीब दो दर्जन दावेदारों ने मिस्त्री से मुलाकात कर अपनी बात रखी।