जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक मौके पर मदद के लिए रुका था, लेकिन कुछ गलतफहमी होने की वजह से उसका वहां मौजूद लोगों से झगड़ा हो गया। मृतक दूसरे समुदाय का था।

पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 15 लोगों को पुलिस ने नामजद किया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया था, जिसे पुलिस ने समझाइश देकर खुलवा दिया।

आरोप है कि इकबाल ने पहले सड़क पर गिरे घायल युवक के साथ मारपीट की, फिर लोगों से झगड़ने लगा।

एक्सीडेंट होने के बाद मदद के लिए रुका था मृतक
माणक चौक एसएचओ गुरु भूपेंद्र सिंह ने बताया- जयपुर में मदगरों का मोहल्ला रामगंज के रहने वाले इकबाल (18) का मर्डर हुआ है। रात करीब 10.45 बजे जयसिंहपुरा खोर से इकबाल और उसका छोटा भाई बाइक लेकर घर जा रहे थे। इस दौरान गंगापोल में रावलजी का बाजार में दो बाइक के बीच एक्सीडेंट हुआ और दोनों बाइक सवार गिर गए।

इस दौरान इकबाल ने मौके पर बाइक रोक ली। सड़क पर गिरे एक व्यक्ति को उठाया। इसके बाद सड़क पर गिरे दूसरे व्यक्ति को चांटा मार दिया। इसके बाद दोनों बाइक वालों में समझौता हो गया। दोनों ही मौके से चले गए।

शनिवार 30 सितंबर की सुबह समुदाय विशेष के लोगों ने रामगंज के मुख्य बाजार में जाम लगा दिया। बताया जा रहा है कि कुछ दुकानें भी बंद करवाई गईं। बाद में पुलिस ने समझाइश देकर जाम खुलवा दिया।

कॉलोनी के बुजुर्ग से गाली गलौज की
एक्सीडेंट की घटना के बाद इकबाल और उसका भाई मौके पर ही खड़े रहे। कॉलोनी के लोगों ने सोचा कि एक्सीडेंट होने पर इन्हें बुलाया गया है। इकबाल ने मौके पर खड़े एक बुजुर्ग से गाली-गलौज कर दी। इससे नाराज आसपास के लोगों ने सरिये और डंडों से उसकी पिटाई कर दी। छोटा भाई मौके से भाग गया। वहीं, इकबाल सिर में सरिया लगने से मौके पर ही अचेत होकर गिर गया। इकबाल के पैर, सिर और शरीर पर चोट के निशान मिले हैं।

एसएमएस के टॉमा में कराया था भर्ती
झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। गंभीर हालत में इकबाल को SMS हॉस्पिटल के ट्रॉमा में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार देररात उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए शव को SMS हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया। शनिवार देर शाम तक पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को लाश सौंप दी गई।

वहीं, झगड़े में इकबाल की मौत का पता चलने पर देर रात लोगों ने एसएमएस हॉस्पिटल में भी हंगामा किया। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए देर रात कई स्थानों पर दबिश दी।

हालात फिलहाल नियंत्रण में
युवक की हत्या से गुस्साए लोगों ने रामगंज बाजार में शनिवार 30 सितंबर की सुबह करीब 10 बजे जाम लगा दिया। मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत कर उन्हें समझाया। वहीं, उनकी मांगों को लेकर भी चर्चा की गई। करीब तीन घंटे समझाइश के बाद लोगों ने जाम हटा लिया और बाजार भी खुल गए हैं।