जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीजेपी में ब्यूराेक्रेट्स काे टिकट देने से पहले ही दावेदार, समर्थक, मंडलाें के पदाधिकारियाें से लेकर कार्यकर्ताओ का गुस्सा फूट पड़ा। शनिवार काे बस्सी विधानसभा के सभी मंडल पदाधिकारियों, पंचायतराज के सदस्यों ने दिल्ली में राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, वसुंधरा राजे, ओम माथुर और चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के सामने विरोध दर्ज कराया।

बीजेपी एसटी माेर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र मीणा ने कहा कि हमने संगठन महामंत्री चंद्रशेखर से मिलकर पूर्व ब्यूरोक्रेट को प्रत्याशी नहीं बनाए जाने का निवेदन किया था। अब पार्टी के कार्यकर्ता या टीम के लाेग झंडा उठाने से लेकर डंडा खाने तक का काम करते हैं, लेकिन जब टिकट की बारी आती है ताे एक्स ब्यूरोक्रेट्स काे माैका दिया जाने की बात सुनकर कार्यकर्ता का मनाेबल गिरता है। एक्स ब्यूरोक्रेट्स चंद्रमाेहन सहित कई ब्यूरोक्रेट्स का नाम लेने पर राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संताेष ने आपत्ति जताने वालाें काे आश्वासन दिया कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं काे ध्यान रखा जाएगा।

40 एक्स ब्यूराेक्रेट्स बीजेपी में शा​मिल...15 सीटाें पर दावेदारी

बीजेपी में दाे साल में 40 ब्यूराेक्रेट्स शामिल हुए। सूत्रों का दावा है कि इनकी 15 सीटाें पर नजर है। सबसे चर्चित सीट बस्सी है। जमवारामगढ़, निवाई, बगरू, बस्सी, सपाेटरा, बामनवास, सवाई माधाेपुर, धाैलपुर की राजाखेड़ा, बांदीकुई, राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ आदि सीटों पर भी अंदरखाते दावा है। बीजेपी में ब्यूरोक्रेट्स के शामिल हाेने पर प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा था-ये सब बिना शर्त आए हैं। विधानसभा प्रत्याशियाें और ब्यूरोक्रेट्स के समर्थकाें में टिकट काे लेकर ठनी हुई है।

चुनाव समिति की बैठक आज, पहली सूची कभी भी आ सकती है

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रविवार काे नई दिल्ली में हाेगी। इसमें 67 से 70 प्रत्याशियाें के नाम की पहली सूची जारी हाे सकती है।