अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अजमेर में विधानसभा चुनाव के टिकट को लेकर भाजपा में गुटबाजी शुरू हो गई है। केन्द्रीय मंत्री से कुछ नेताओं ने विधायक वासुदेव देवनानी को टिकट नहीं देने की मांग की। जहां एक पक्ष के लोग परिवर्तन की मांग कर रहे थे, वहीं दूसरे पक्ष के लोग पांचवीं बार भी वासुदेव देवनानी को टिकट देने की मांग करते नजर आए। इस दौरान दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए। बाद में जिला अध्यक्ष ने मामले को शांत करवाया।

गुरुवार को सुबह 11:45 बजे चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक लेने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत अजमेर भाजपा कार्यालय पहुंचे। कार्यालय के बाहर भाजपा नेता सुभाष काबरा के समर्थकों ने केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का घेराव कर अजमेर उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कैंडिडेट बदलने की मांग करते हुए विरोध जताया।

आपस में कार्यकर्ता भिड़े

केंद्रीय मंत्री शेखावत का काफिला भाजपा कार्यालय पहुंचा तो विधायक वासुदेव देवनानी के समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे लगाए। केंद्रीय मंत्री शेखावत के रूम में जाने के बाद भाजपा नेता सुभाष काबरा और विधायक देवनानी के समर्थक अपने-अपने नेताओं के समर्थन में नारे लगाने लगे। इसी बीच दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए। मामला गरमाते देख जिला अध्यक्ष रमेश सोनी वहां पहुंचे और शांत करवाया।

सड़कों पर उतरने की दी चेतावनी

भाजपा नेता सुभाष काबरा ने कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में दो लाख 9 हजार वोटर हैं और अधिकतर लोग परिवर्तन चाहते हैं। बीस साल के बाद परिवर्तन होना चाहिए, 76 साल के बाद परिवर्तन होना चाहिए, ये सभी लोग पिता तुल्य व्यक्ति से अब ज्यादा काम नहीं कराना चाहते हैं। इसलिए ये सब एकमत होकर अपने जनसेवक को टिकट दिलाने और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह से बात करने के लिए आए हैं।

अजमेर के विकास के बारे में मेरा मत स्पष्ट है कि अजमेर स्मार्ट होने के बजाय एक ढाणी का रूप ले लिया है। इसको ठीक करने के लिए रोड मैप बताए हैं। अजमेर में विकास बहुत जरूरी है। अगर चेहरे नहीं बदले गए तो आगे की बात अभी नहीं बता सकता, लेकिन इतना जरूर कहना चाहता हूं कि संगठन उनकी बात जरूर सुनेगा और चेहरा शत प्रतिशत बदला जाएगा।

काबरा ने कहा कि लोग अपने जन सेवक को चुनाव जिताने व टिकट दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतरेंगे ​​​​​​। अभी ज्यादा कुछ कहना उचित नहीं होगा। उत्तर व दक्षिण में दोनों विधायकों को जबरदस्त अवसर मिला था, जब हमारी सरकार थी तो दोनों विधायक आपस में झगड़ते रहे।

भाजपा कार्यालय में मीटिंग हुई शुरू

अजमेर संभाग के भाजपा कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में यूपी सरकार में पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह, दिल्ली विधायक अभय सिंह सहित कई नेता शामिल है।