श्रीगंगानगर ब्यूरो रिपोर्ट। 

श्रीगंगानगर में आज सुबह करीब 4 बजे बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने जान से मारने से पहले लाठी-डंडों से जमकर मारपीट की। पुलिस चौकी से महज 150 मीटर दूरी पर वारदात के बाद बदमाश भाग गए। जवाहर नगर निवासी बिजनेसमैन विवेक शर्मा (33) परिवार का इकलौता बेटा था। मामला सदर थाना इलाके का है।

विवेक के पिता हंसराज का कहना है कि उधार दिए रुपए को लेकर पिछले कई साल से विवाद चल रहा है। बदमाशों ने 4 साल पहले भी बेटे को जान से मारने की कोशिश की थी।

पहले लाठी-डंडों से मारपीट की, फिर 2 फायर किए
पिता हंसराज ने बताया कि उनका परिचित सदर थाना इलाके में स्थित सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती है। बेटा सुबह करीब 4 बजे उनकी तबीयत के बारे में पता करने सरकारी हॉस्पिटल गया था। लेकिन, हॉस्पिटल से थोड़ी ही दूरी पर दो-तीन युवकों ने पहले बेटे से लाठी-डंडों से मारपीट की। उसके बाद दो गोली मारकर हत्या कर दी। मामले की सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बेटे को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

उधार पर सामान देने के बाद हुआ था विवाद
पिता ने बताया कि शहर में आनंद विहार कॉलोनी के गेट के सामने उनका बिल्डिंग मैटेरियल का पुराना बिजनेस है। करीब आठ-दस साल पहले इंदिरा चौक इलाके के कुछ लोगों ने साढ़े तीन-चार लाख रुपए का सामान उधार लिया था। उधार चुकाने की बजाय उन्होंने कुछ युवकों को मेरे बेटे को धमकाने और मारने के लिए रुपए दे दिए।

चार साल पहले भी हुआ था हमला
हंसराज ने बताया- करीब चार साल पहले भी बेटे और मुझ पर हमारी दुकान पर हमला किया गया था। पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। करीब डेढ़ महीने बाद कोर्ट में गवाही होनी थी। उससे पहले ही हमें धमकी मिलना शुरू हो गई। इस बारे में जवाहर नगर पुलिस थाने को भी लिखित में दिया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

विवेक ने MBA की पढ़ाई की थी। पढ़ाई के बाद वह पिता के बिजनेस को संभाल रहा था। उसकी एक बहन है।

दो-तीन लोगों को राउंडअप किया
ASP सतनाम सिंह ने कहा- मामले में दो-तीन लोगों को राउंडअप किया गया है। डिप्टी एसपी सिटी पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ में कुछ तथ्य सामने आने के बाद ही साफ तौर पर कुछ कहा जा सकेगा।