अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

चुनाव के ऐनवक्त पर रविवार काे अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली में जन स्वाभिमान मंच अजमेर के बैनर तले आयोजित सम्मेलन में कार्यक्रम संयाेजक संत समताराम महाराज ने पेपर लीक, डांगावास हत्याकांड, नेताओं पर ईडी की कार्रवाई आदि मुद्दों काे लेकर आवाज बुलंद की। उन्हाेंने साफ ताैर पर कहा कि राजपूत समाज की अगुवाई में मूल ओबीसी के वंचित वर्ग के लाेगाें काे एकजुट हाेकर विशेष जाति के एकाधिकार काे खत्म करना हाेगा, तभी समाज में समरसता काबिज हाेगी और मानवतावादी विचारधारा का राज हाेगा।

उन्होंने कहा कि जन स्वाभिमान मंच का मूल उद्देश्य राजनीतिक नहीं है, बल्कि राजनीति से दूर रहकर सभी वर्ग के लाेगाें काे न्याय, सेवा और सुरक्षा मुहैया कराना है। समताराम महाराज ने कहा कि ना तो मैं चुनाव लडूंगा और ना ही मेरा कोई आदमी चुनाव लड़ेगा लेकिन वोट सही आदमी को वोट देना जरूरी है। कार्यक्रम में उद्योगपति मेघराज सिंह रॉयल ने कहा कि मेघवाल समाज सहित दलित और पिछड़े समाज का शुरू से आशीर्वाद रहा है। उनके हक और न्याय की लड़ाई में जन स्वाभिमान मंच कभी पीछे नहीं हटेगा।

भीम सेना ने दिया समर्थन : राष्ट्रीय भीम सेना ने भी स्वाभिमान संघर्ष को अपना समर्थन दिया है। राष्ट्रीय भीम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीधर साल्वे ने पत्र जारी कर जानकारी दी कि मेघराज मेघवाल एवं उनके सहयोगियों के जन स्वाभिमान संघर्ष में भीम सेना ने दलितों-वंचितों- पिछड़ों- गरीबों के कंधे से कंधा मिला कर अत्याचार व शोषण के खिलाफ संघर्ष में साथ देना तय किया है।