टोंक ब्यूरो रिपोर्ट। 

भारतीय जनता पार्टी की ओर से सोमवार को घोषित की गई 41 प्रत्याशियों की लिस्ट में टोंक जिले की देवली-उनियारा से नाम घोषित किया गया है। यहां से बीजेपी ने गुर्जर समाज के लिए आरक्षण की अलग जगाने वाले कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे विजय बैंसला को टिकट दिया है। इसके साथ ही उनियारा क्षेत्र में उनको बाहरी प्रत्याशी बताते हुए विरोध शुरू हो गया है। बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और स्थानीय कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाने की मांग की है।

विजय बैंसला गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष हैं और इनके पिता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी टोंक-सवाई माधोपुर से बीजेपी से चुनाव लड़ चुके हैं। उसमें पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री नमोनारायण मीना चुनाव जीते थे। विजय बैंसला का देवली-उनियारा से नाम पार्टी के छोटे कार्यकर्ता से लेकर आम लोगों के लिए चौंकाने वाला रहा है। यहां बीजेपी की राष्ट्रीय नेता अलका सिंह गुर्जर, पूर्व देवली उनियारा विधायक राजेंद्र गुर्जर के नाम लोगों के जुबान पर आ रहे थे। उधर टिकट मिलते ही विजय बैंसला और उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं, उनियारा क्षेत्र में बैंसला का विरोध भी पार्टी के भीतर ही शुरू हो गया है।

उनियारा में बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं ने इनके विरोध में नारेबाजी कर इन्हें बाहरी प्रत्याशी बताते हुए स्थानीय कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाने की मांग की है।

मोती डूंगरी गणेशजी के किए दर्शन, कल जोधपुरिया धाम आएंगे ​​​​
देवली- उनियारा में टिकट मिलने के बाद विजय बैंसला धर्म पत्नी पूजा गुर्जर और कुछ अन्य पारिवारिक व परिचित लोगों के साथ जयपुर में मोती डूंगरी गणेश जी मंदिर पहुंचे और धोक लगाकर जीत की कामना की। उनके करीबी देवराज ने बताया कि मंगलवार को विजय बैंसला निवाई में जोधपुरिया धाम में धोक लगाकर आशीर्वाद लेंगे। फिर कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

कोई विरोध नहीं, चारों सीटें जीतेंगे
भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराना ने कहा कि कोई विरोध नहीं है। भाजपा जिले की चारों सीटें जीतेगी। छोटी-मोटी बात होगी तो मिल बैठ कर समझा लेंगे।