कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

कोटा में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट के दावेदारों की लंबी लिस्ट है। जिले की 6 सीटों में सत्ताधारी दल के पीपल्दा सीट पर सबसे ज्यादा दावेदार लाइन में हैं। यहां 50 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, जबकि रामगंजमंडी, सांगोद व लाडपुरा से 30-30 से ज्यादा दावेदार टिकट मांग रहे हैं। जो इन दिनों जयपुर से दिल्ली तक चक्कर लगा रहे हैं।

दावेदारी के लिहाज से कोटा उत्तर सीट पर स्थिति बिल्कुल साफ है। इस सीट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टिकट नहीं मांगा। यहां से शांति धारीवाल व उनके बेटे अमित धारीवाल के नाम की चर्चा है। कोटा दक्षिण सीट पर कांग्रेस के 8-10 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी जताई है।

इधर जिले की 6 सीटों को लेकर बीजेपी में भी माथापच्ची चल रही। दावेदारी के लिहाज से 6 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट छोटी है। पीपल्दा में 5-7 उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की है। सांगोद में 4-6 उम्मीदवार टिकट मांग रहे है। पीपल्दा व सांगोद में सीट फिलहाल कांग्रेस के पास है।

लाडपुरा,कोटा दक्षिण व रामगंजमंडी सीट बीजेपी के पास है। यहां भी बीजेपी के दावेदार कम नहीं है। इन सीटों पर 5-7 उम्मीदवार दावेदारी जता रहे है।कोटा उत्तर सीट वर्तमान में कांग्रेस के पास है। यहां से बीजेपी से गिने चुने उम्मीदवारों ने ही दावेदारी जताई है।