करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से पूर्व शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण की धूम है। डांग विकास बोर्ड अध्यक्ष और करौली विधायक लाखन सिंह मीणा ने रविवार को जिला मुख्यालय पर एक साथ 384 सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। हाथी घटा के पास मीणा कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में करीब 80 करोड़ 96 लाख रुपए की लागत के कार्यों का फीता काट कर और शिलापट्टिका का अनावरण कर सड़कों के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया।

इससे पूर्व विधायक अपने आवास से कार्यक्रम स्थल तक बैलगाड़ी में सवार होकर रैली के रूप में पहुंचे। रास्ते में कई स्थानों पर लोगों ने विधायक का स्वागत किया। इस दौरान करौली नगर परिषद उपसभापति सुनील सैनी, नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि अमीनुद्दीन खान, नगर परिषद आयुक्त नरसी लाल मीणा, सहायक आयुक्त बृजभूषण शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे। परिषद क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी और नगर परिषद द्वारा सड़कों का निर्माण कराया गया है।

इस दौरान विधायक ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में सभी वर्गों के लिए काम किया। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी विकास में कमी नहीं आने दी। मुख्यमंत्री से जो भी मांगा है क्षेत्र के लिए उन्होंने दिया है। नगर परिषद आयुक्त नरसी लाल ने बताया कि निकाय के कुल 205 सड़क निर्माण कार्यों का लोकार्पण हुआ है। जिन पर कुल 28.27 करोड़ की राशि खर्च हुई है, जबकि 82 कार्यों का शिलान्यास हुआ है। जिनमें अनुमानित 29.69 करोड की राशि खर्च होगी। इस प्रकार निकाय के कुल 287 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ जिन पर 57 करोड़ 96 खर्च हुए।

इसी प्रकार से सार्वजनिक निर्माण विभाग की कुल 97 सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ हैं। जिन पर कुल 23 करोड की राशि खर्च होगी। इस दौरान क्षेत्रीय लोगों द्वारा पद दंगल कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। पद दंगल कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की।