जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में खालिस्तानी समर्थक के यहां NIA की टीमों ने 50 से अधिक जगहों पर देर रात से छापेमारी की।

राजस्थान के 13 जिलों हनुमानगढ़, झुंझुनूं, गंगानगर, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, सीकर, पाली, जोधपुर ग्रामीण, बाड़मेर, कोटा ग्रामीण, भीलवाड़ा और अजमेर में एनआईए की टीमें मौजूद हैं और सर्च कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार खालिस्तान समर्थकों को फिर से एक्टिव करने के इनपुट एजेंसियों को मिल रहे हैं। इन लोगों को गोपनीय तरीके से कनाडा में बैठे खालिस्तानी टच कर रहे हैं।

यही नहीं उनको खालिस्तानी सोच से जुड़ने के लिए पैसा भी दिया जा रहा हैं। जिन ठिकानों पर एनआईए रेड कर रही है, उन लोगों के बैंक खातों में हुए ट्रांजेक्शन की भी जांच की जा रही है। हाल ही में राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों को भी खालिस्तानी के नए नक्शे में दिखाया गया है।

कुछ दिन पहले पकड़े गए खालिस्तानी ने दिया था इनपुट

देश में खालिस्तानी सोच को दोबारा जिंदा करने के लिए फंडिंग पर जोर दिया जा रहा हैं। एनआईए ने हाल ही में एक खालिस्तानी समर्थक को डिटेन किया था, जिसके पास से बड़ी संख्या में ट्रांजैक्शन की डिटेल और कई राज्यों में उनके समर्थकों की जानकारी मिली थी। खालिस्तानी समर्थक से मिली डिटेल की जांच की गई तो एनआईए को एक बड़ा इनपुट देश में पनप रहे खालिस्तानियों का मिला।

इस पर NIA की टीमों ने देर रात देश में और राजस्थान के 13 जिलों में रेड की सर्च कर रही है। हालांकि अभी तक इस छापेमारी को लेकर एनआईए ने आधिकारिक रूप से कोई जानकारी मीडिया से शेयर नहीं की है।

पहले भी एक्टिव मिले राजस्थान में खालिस्तानी
यह पहला मामला नहीं है, जब राजस्थान में खालिस्तानी सोच रखने या उसके समर्थक मिले हों। इससे पहले भी कई बार एनआईए और लोकल टीमों के द्वारा इस तरह की सोच रखन वालों पर एक्शन हुआ हैं। यही नहीं राजस्थान पुलिस की डायरी में भी इन लोगों के नाम पहले से शामिल है।

दो दशक पहले भी खालिस्तानियों ने राजस्थान को अपना टारगेट बनाया था, लेकिन उस दौरान वह सफल नहीं हो सके थे। जानकारों का कहना है कि एक बार फिर राजस्थान पर खालिस्तानियों की नजर है।