कोटपूतली/जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जोधपुर में सोमवार को हुए कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र पर ईडी और इनकम टैक्स के जरिये गैरकानूनी कार्रवाई का आरोप लगाया और मंगलवार को ईडी गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के आवास पर पहुंच गई।

मिड-डे मील में गड़बड़ी के मामले को लेकर सुबह 7 बजे 24 अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम ने 18 सुरक्षाकर्मियों के साथ मंत्री के कोटपूतली स्थि​त आवास पर छापा मारा। शाम 4:15 बजे टीम बाहर निकली। इस बीच ताला तोड़ने वाले को बुलाया और मंत्री की मौजूदगी में 2 अलमारी और बॉक्स के ताले तोड़े। कुछ दस्तावेज मिले। हालांकि ईडी ने कार्रवाई को लेकर कोई खुलासा नहीं किया।

शाम को मंत्री ने दावा किया कि मिड-डे मील में गड़बड़झाले से उनका लेना-देना नहीं है। परेशान करने के लिए कार्रवाई की गई, लेकिन दबने वाला नहीं हूं। कांग्रेस में ही रहूंगा। यादव फैमिली के एजुकेशन, फूड सप्लाई आदि से जुड़े बिजनेस हैं। पिछले साल 7 सितंबर को इनकम टैक्स ने भी मंत्री यादव के 53 ठिकानों पर रेड डाली थी। ईडी ने भी यहीं छापे मारे। कोटपूतली में राजस्थान फ्लेक्सिबल पैकेजिंग फैक्ट्री नाम से कंपनी है। यादव भी कंपनी के पद पर रह चुके हैं। अभी कंपनी के प्रबंधक मधुर यादव हैं, जो राजेंद्र यादव के बड़े बेटे हैं।

कांग्रेस या अन्य पार्टी को जो बॉन्ड देगा उस पर छापा : सीएम

एक दिन पहले जोधपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने मारवाड़ इंटरनेशनल सेंटर के लोकार्पण में सीएम ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर कहा था िक मोदी सरकार गैरकानूनी कार्रवाई करवा रही है। एकतरफा बॉन्ड बीजेपी के पास जा रहे हैं। कांग्रेस को कोई बॉन्ड देगा तो ईडी-इनकम टैक्स पीछे पड़ जाती है। इसलिए दूसरी पार्टी को पैसा नहीं मिल रहा।

यादव के दिल्ली, गुरुग्राम और उत्तराखंड में भी प्लांट: यादव कोटपूतली से दूसरी बार विधायक हैं। पहली बार के मंत्री। जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस जिलाध्यक्ष रहे। गुरुग्राम, दिल्ली व उत्तराखंड में पैकेजिंग प्लांट है, जो पिता के जमाने से है।

कोटपूतली में ईडी का छापा।

1 माह में चौथी कार्रवाई : 26 दिन पहले जल जीवन मिशन के अफसरों पर छापे। 11 दिन पहले पेपर लीक मामले में कटारा गिरफ्तार। होटल समूहों पर छापे। अब मंत्री यादव पर।