जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर संजीवनी क्रेडिट का-ऑपरेटिव सोसायटी मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधा। वे बोले- यदि गरीबों को न्याय मिलता है तो हम जेल जाने के लिए तैयार है। ये सब इसलिए बोल रहा हूं ताकि गरीबों को न्याय मिल सके। हमने इसके लिए कोई कैंपेन नहीं चलाया है। इसलिए केंद्र सरकार को भी हमारी मदद करनी चाहिए।

सीएम सोमवार को जोधपुर पहुंचे थे। यहां वे 180 करोड़ रुपए से ज्यादा के बजट के प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। सीएम सुबह जब जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान संजीवनी मुद्दे पर निशाना साधा।

इनकी ड्यूटी बनती है कि गरीबों का हक दिलाए
सीएम ने कहा- राजस्थान में संजीवनी का स्कैंडल हुआ है। इन लोगों की क्या ड्यूटी बनती है कि गरीबों काे उनका हक दिलाए। अब इनसे क्या गलती हुई वो ये जाने और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप( एसओजी) जाने। इससे पहले तो मैं बोला भी नहीं था।

जब तीन बार लोग मुझसे मिलने आए तो उनकी आंखों में आंसू थे। उनका दुख देख मेरे भी आंसू आ गए। इसके बाद मैंने पता किया और फिर इस मुद्दे पर बोला। इस मामले में 60 से 65 आरोपी है। मैंने उन गरीब लोगों के लिए बोलना शुरू किया ताकि उन्हें न्याय मिल सके। इसी मामले को लेकर आज मेरी पेशी है। पांचवीं-छठी पेशी इस मुद्दे को लेकर हो चुकी है। यदि गरीब का पैसा मिलता है तो हम जेल जाने को तैयार है।

मैंने किसी के लिए दुर्भावना नहीं रखी
सीएम बोले- एक केंद्रीय मंत्री का स्कैंडल सामने आ रहा है, इनकी पार्टी के लोगों को समझना चाहिए। गरीबों का पैसा दिलाने के लिए यदि इन्हें लगता है कि हमारी मदद चाहिए तो हम तैयार है। ताकि गरीबों को कैसे भी उनका पैसा मिल सके। ये ऐसा काम है कि राजनीति से हटकर सभी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को आगे आना चाहिए।

इन्हें ऐसा लगता है कि मैंने दुर्भावना से ऐसा किया है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। मैंने जिंदगी में किसी के खिलाफ ऐसी भावना नहीं रखी तो इनके लिए क्यों रखूंगा? प्रदेश का सीएम होने के नाते लोग मेरे पास आए थे तो मैंने उनकी बात सुनी और सुनूंगा भी। मैंने इसके लिए राजस्थान में कहीं कैंपेन थोड़ी चलाया है। कहीं घूमा भी नहीं हूं। इसके बाद भी ये लोग आगे नहीं आ रहे हैं।

बोले- राहुल गांधी की भावनाओं को चैलेंज के तौर पर ले रहे हैं
जयपुर में 23 सितंबर को हुए कार्यकर्ता सम्मेलन पर राहुल गांधी ने कहा था राजस्थान में टक्कर है। इस पर सीएम बोले- राहुल गांधी की भावनाओं और कमेंट को चैलेंज के तौर पर ले रहे हैं। उन्होंने हमें चुनौती दे दी है कि आप जीत कर बताओ ? हम इसे स्वीकार कर रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता और नेता सभी एकजुट है। दो दिन पहले हुई मीटिंग में हर गांव से लोग आए थे। हम बता देंगे कि राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ से आगे निकलेगा, इतना विश्वास है।

उद्घाटन में बोले- आप मुझे जानते हो और मैं आपको जानता हूं
महाधिवक्ता कार्यालय के उद्घाटन समारोह में सीएम ने वकीलों की स्ट्राइक की बात करते हुए कहा कि- स्ट्राइक करना इनके हाथ में है, लेकिन उसे खत्म करना नहीं। एक किस्से का जिक्र करते हुए बोले- वकीलों ने लाइब्रेरी के लिए 60 लाख का बजट मांग था, लेकिन 1 करोड़ का बजट सेक्शन करवा दिया। बाहर आया तो सोचा वकील धन्यवाद देंगे, लेकिन बाहर आए तो वकीलों पर लाठी चल गई। बाद में पता चला कि इन्होंने स्ट्राइक कर दी है। उन्होंने कहा- आप मुझे जानते हो और मैं आपको जानता हूं।

न्यू हाईकोर्ट परिवार में महाधिवक्ता कार्यालय का उद्घाटन
एयरपोर्ट से सीएम सीधे झालामंड स्थित न्यू हाईकोर्ट परिसर पहुंचे। यहां उन्होंंने महाधिवक्ता कार्यालय का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में राजस्थान के चीफ जस्टिस ऑगस्टिन जॉर्ज मसीह, वरिष्ठ न्यायाधीश विजय बिश्नोई, महाधिवक्ता महेंद्र सिंह सिंघवी समेत अन्य एडवोकेट और जनप्रतिनिधि मौजूद थे।