भरतपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भरतपुर जिले में नदबई विधानसभा से बसपा की टिकट पर चुनाव जीतकर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक जोगिंदर सिंह अवाना को अब जनता के सामने सफाई देनी पड़ रही है। टीचर्स-डे पर नदबई विधानसभा में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें विधायक जोगिंदर सिंह अवाना भी पहुंचे थे। कार्यक्रम में विधायक ने खुद पर लगने वाले जातिवाद के आरोपों की सफाई दी।

दरअसल नदबई विधायक जोगिंदर सिंह अवाना पर जातिवाद के आरोप लगते रहे हैं। नदबई विधानसभा के कई इलाकों में लोग विधायक से नाराज भी हैं। विधायक के खिलाफ महापंचायत भी हो चुकी हैं। जिसमें लोगों ने विधायक को गांव में न घुसने का फरमान तक सुना दिया है।

हाल ही में टीचर्स-डे पर आयोजित हुए शिक्षक सम्मान कार्यक्रम में नदबई विधायक जोगिंदर सिंह अवाना को बुलाया गया। जहां उन्हें जातिवाद के आरोपों पर सफाई देनी पड़ गई। अब विधायक अवाना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा कि, बहुत सारे लोग मेरे ऊपर जातिवाद का आरोप लगाते हैं। मैं जिस जाति से आता हूं, उस जाति की संख्या ज्यादा नहीं है 15 से 16 हजार है। दूसरी बात बहुत महत्वपूर्ण बात है, जनप्रतिनिधि किसी एक जाति का नहीं होता। तीसरी सबसे महत्वपूर्ण बात है, पिछले दिनों सरकार पर जब संकट के बादल आये। मैं चट्टान की तरफ माननीय मुख्यमंत्री और कांग्रेस के साथ खड़ा रहा। अगर मेरे ऊपर जातिवाद का आरोप होता तो आप सब जानते हैं मैं कहां खड़ा होता। जब से देश आजाद हुआ है, तब से किसी विधायक ने यह नहीं समझा कि हमारे जाट समाज से कोई चेयरमैन बनना चाहिए।