कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

बुधवार रात को सीएम अशोक गहलोत की नयापुरा स्थित महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में जनसभा होनी थी, लेकिन वह नहीं हो सकी। कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत पहुंचे सांस्कृतिक प्रोग्राम देखे, लेकिन उन्होंने सभा को संबोधित नही किया। बुधवार शाम 6 बजे से उम्मेद सिंह स्टेडियम में सांस्कृतिक समारोह और जनसभा का कार्यक्रम रखा गया था। दो दिन तक कोटा में रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क के उद्घाटन के बाद सीएम को जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम रखा गया।

बताया जा रहा है कि शाम 6 बजे कार्यक्रम शुरू होना था लेकिन इसे शुरू होने में आठ बज गए। रात करीब साढ़े आठ बजे सीएम कार्यक्रम में पहुंचे, इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहे थे। वह एक घंटा कार्यक्रम में मौजूद रहे, इस दौरान उन्होंने प्रोग्राम देखे। लेकिन इसके बाद वह उठकर चले गए। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम शेड्यूल समय से लेट चलने और समय ज्यादा होने की वजह से सीएम ने सभा को संबोधित नहीं किया। समय ज्यादा होने की वजह से लोग भी कार्यक्रम से निकलना शुरू हो गए थे। उम्मेद सिंह स्टेडियम में रंगारंग सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेशभर के 250 से अधिक लोक कलाकारों ने लोकगीतों पर प्रस्तुतियां देकर राजस्थानी संस्कृति को साकार किया। समारोह में बीणा संस्थान की ओर से भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। लोक कलाकारों के दल ने राजस्थान की संस्कृति एवं वैभव को प्रस्तुत करते ये धरती धोरा री लोक गीत के माध्यम से कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए राजस्थान की विशेषताओं को साकार किया।

कोटा की विशेषताओं को रेखाकिंत करता तैयार किया गया गीत देश की धड़कन कोटा की मनप्रीत सिंह ने अपने स्वरों से लाईव प्रस्तुति देकर कोटा की विशेषताओं को संजीव किया। लोकनृत्य और लोकगीतों की श्रृंखला में चिरमी लोक नृत्य, कालबेलिया लोक नृत्य, घूमर तथा बृज का मयूर लोक नृत्य की भव्य प्रस्तुति देकर कोटा के पर्यटन की दिशा में बढते कदम को साकार किया। इस दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, उद्योगमंत्री शकुन्तला रावत, पूर्व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, विभिन्न बोर्ड निगमों के अध्यक्ष एवं विधायक मौजूद रहे।