चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी
चित्तौड़गढ़ जिला महिला एवं बाल चिकित्सालय में शुक्रवार को जिला एनसीडी क्लीनिक के तत्वावधान में वी.आई.ए जांच परामर्श एवं निदान शिविर का आयोजन गायनिक एचओडी डॉ प्रवीण शर्मा, गायनिक चिकित्सक डॉक्टर लक्ष्मी सालोदिया, गायनिक चिकित्सक डॉ प्रियंका उपाध्याय की उपस्थिति में किया गया। जिसमें महिलाओं मे होने वाले सर्वाइकल कैंसर से बचाव एवं उपचार के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही शिविर में आई सभी महिलाओं के स्क्रीनिंग थर्मल एबलेशन मशीन के द्वारा की गई।
इसके बारे में जानकारी देते हुए जिला राजकीय महिला एवं बाल चिकित्सालय में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर लक्ष्मी सालोदिया ने बताया वर्तमान में स्तन कैंसर के बाद सबसे अधिक कैंसर के रोगी गर्भाशय के मुंह का कैंसर के निकल कर आ रहे हैं। जिसकी जागरूकता के लिए चिकित्सालय में निशुल्क वीआईए जांच परामर्श एवं निदान शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में उपस्थित महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर से बचाव और उपचार के बारे में जानकारी दी गई है। 
इस के बारे में जानकारी देते हुए गायनिक चिकित्सक डॉ प्रियंका उपाध्याय ने बताया की यह कैंसर रोग शहरों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं में अधिक पाया जाता है। इसीलिए ग्रामीण महिलाओं के साथ आशा सहयोगिनी और कार्यकर्ताओं को भी इस शिविर के माध्यम से बचाव और उपचार की जानकारी दी गई है। शिविर में महिलाओं की बीपी और शुगर की जांच की गई उसके बाद आवश्यकता होने पर उन्हें दवाओं का वितरण निशुल्क किया गया।
इस शिविर में गायनिक एच .ओ .डॉ प्रवीण शर्मा,  स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर लक्ष्मी सालोदिया,  स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रियंका उपाध्याय, डॉ सनी सोलंकी, एनसीडी के पप्पू शर्मा, अजय आमेटा के अलावा नर्सिंग कर्मी नीतू रजक , नीतू कृष्णा वैष्णव , पिंकी जाट नें भी अपनी सेवाएं दी।