जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी लगातार अपना कुनबा बढ़ाने में लगी है। आज भी 16 नेताओ, ब्यूरोक्रेट्स और विभिन्न समाज के नेताओं ने बीजेपी जॉइन की।

डूंगरगढ़ से तीन बार विधायक रहे किशना राम नाई की आज घर वापसी हुई। किशना राम नाई ने 2018 में टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी छोड़ दी थी। उन्होंने चुनावों में माकपा के गिरधारीलाल महैया का समर्थन किया था। वहीं भाजपा के टिकट पर भोपालगढ़ से 2013 में चुनाव लड़ चुके पूर्व विधायक नारायण राम बेड़ा भी आज बीजेपी में शामिल हुए।

इसके साथ ही आईपीएस पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी ने भी पार्टी जॉइन की। मुकुल चौधरी 2019 में बसपा से जोधपुर लोकसभा चुनाव से प्रत्याशी रही हैं। इनकी माताजी शशि दत्ता भैरों सिंह शेखावत सरकार में कानून एवं न्याय मंत्री रही।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नेता
आज कांग्रेस के कई नेताओं ने भी पार्टी छोड बीजेपी का दामन थामा। पीसीसी सदस्य बिरदीचंद शर्मा, कांग्रेस नेता व धौलपुर में राजीव गांधी यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष रहे संजीव गहलोत, जोधपुर में कांग्रेस की टिकट पर जिला परिषद् सदस्य बनी प्रमिला बेड़ा औऱ कांग्रेस नेता व पंचायत समिति मसूदा की प्रधान मीनूं कंवर ने आज बीजेपी जॉइन की। वहीं भोपालगढ़ के पूर्व विधायक नारायण राम बेड़ा भी आज बीजेपी में शामिल हुए।

रिटायर्ड अधिकारियों ने भी थामा बीजेपी का दामन
नेताओं के अलावा नेता बनने की चाह लेकर लगातार बीजेपी में रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स शामिल हो रहे है। आज भी रिटायर्ड आएएस अधिकारी काशीराम चौहान, सेवानिवृत अतिरिक्त ट्रांसपोर्ट कमिश्नर राजीव कुमार वर्मा और रिटायर्ड सहायक लेखाधिकारी लोकेश शर्मा ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया।

सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भी जॉइन की बीजेपी
नेता व रिटायर्ड अधिकारियों के साथ-साथ आज विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भी बीजेपी पार्टी जॉइन की। माली समाज के प्रदेशाध्यक्ष छोटेलाल सैनी, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन अजमेर में महिला संभाग प्रभारी मधुबाला महाजन, राष्ट्रीय सनातन एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित वैभव चाष्टा सहित दुर्गेश शर्मा व लोकेश शर्मा ने आज बीजेपी जॉइन की

अभी तक कई दिग्गज जॉइन कर चुके हैं पार्टी
विधानसभा चुनाव से पहले अब तक कई दिग्गज बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। पूर्व सांसद सुभाष महरिया ने 19 मई को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के बेटे ओमप्रकाश पहाड़िया, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पारिवारिक सदस्य एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य विजेंद्र सिंह शेखावत ने 12 जून को विधिवत रूप से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी।

23 जुलाई को 17 नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स ने भाजपा जॉइन की थी। इसमें कांग्रेस-माकपा नेताओं के अलावा IAS-IPS भी शामिल रहे। वसुंधरा सरकार के खिलाफ आंदोलन करने वाले CPM के पूर्व विधायक पवन दुग्गल भी बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी पत्नी रानी दुग्गल के साथ बीजेपी जॉइन की थी।

रिटायर्ड जज भी कर चुके हैं बीजेपी जॉइन
12 अगस्त को कई सेवानिवृत प्रशासनिक, न्यायिक अधिकारियों सहित कर्मचारी नेता और गुर्जर समाज के दिग्गज नेताओं ने भी भाजपा का दामन थामा था। इसमें रिटायर्ड जज किशन लाल गुर्जर, मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी पवन कुमार जैन, अनिता कटारा, युगवीर पटेल, कृषि निदेशक सुभाष सिंह, अतर सिंह गुर्जर, सुशीला खैरवा, सीएम अशोक गहलोत के पूर्व ओएसडी महेन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक मोतीलाल खरेरा, गोपीचंद गुर्जर, मृदुरेखा चौधरी, प्रोफेसर भरत सिंह, डॉ. दिनेश यादव और अन्य बीजेपी में शामिल हुए थे।