जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

ग्रासरूट मीडिया फाउंडेशन की ओर से की गई नई पहल ʿसम्मुख’ में दो युवा कवि अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे। साहित्य कला के क्षेत्र में युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए यह कार्यक्रम जेएलएन मार्ग स्थित कलानेरी आर्ट गैलरी में होगा। शनिवार को शाम 5 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में चुरू के युवा कवि मनमीत कविता पढेंगे और नागौर जिले के गीतकार धनराज दाधीच गीत सुनाएंगे। 

धनराज दाधीच ने अपने 14 साल के कैरियर में लगभग एक हजार हिंदी व राजस्थानी गाने लिखे हैं। बन्नी, काजलियो, यह मन, गांव गली चौबारा, थारे बिन नहीं सरे, बना जद चाले, गलतफहमियां, बन्ना ओ, पिया आओ थाने, मेहंदी, मिजाजन जैसे अनेकों गाने लिखे। साथ ही दूरदर्शन पर "नाम करेगी रोशन बेटियां" के नाम से सीरियल होस्ट किया। आकाशवाणी और दूरदर्शन पर और देश के विभिन्न शहरों में काव्य पाठ कर चुके है। हाल ही में कला एवं संस्कृति विभाग राजस्थान सरकार एवं सिनेमा विकास संघ की ओर से भरत व्यास सम्मान प्रदान किया गया। 

वहीं चुरू के युवा कवि मनमीत वर्तमान में शहीद भगत सिंह विधि महाविद्यालय में सहायक आचार्य है। उनकी कविता संग्रह वाली पहली पुस्तक 'माइनस चार से प्लस पचास तक' जल्द प्रकाशित होने वाली है।