बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीकानेर के जस्सूसर गेट एरिया में पिछले दिनों एक वाहन को पहले टक्कर मारने, फिर फायरिंग करने और इसके बाद लोहे के पाइप से पीटने के मामले में छह जनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हत्या की कोशिश करने के आरोप में पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। ये सभी हरियाणा के हिसार पहुंच गए, जहां से पुलिस ने एक के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसमें कुछ बदमाशों पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया हुआ है।

दरअसल, 14 सितम्बर को बीकानेर के मुकेश बिश्नोई पर जानलेवा हमला हुआ था। करीब तीन-चार बजे मुकेश बिश्नोई उसका दोस्त सुभाष धारणीयां, रामचन्द्र डूडी व एक अन्य युवक वेन्यू कार से जस्सूसर गेट से निकल रहे थे कि पीछे से दो कैम्पर गाड़ियों ने वेन्यू कार के जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद कार पर फायर किया गया। आरोप है कि इस कैम्पर गाड़ी में सीताराम कस्वां, पवन सियाग, मनरुप सियाग, साजिद भुटटा, सिकन्दर भुटटा, रिजवान, आमिर समेजा व 2-3 अन्य सवार थे। इनके पास दो कैम्पर थी. दूसरी टक्कर जस्सुसर गेट से थोडा नयाशहर थाने की तरफ मारी तो हमारी गाडी बन्द हो गई। बदमाशों के पास लोहे के पाईप थे। इन लोगो ने बिश्नोई पर जान से मारने कि नियत से हमला कर दिया। जिससे मुकेश बिश्नोई के दोनों हाथों दोनों पैरों पर गंभीर चोटें आई।

घटना की गंभीरता को देखते हुए नयाशहर थानाधिकारी मोनिका बिश्नोई के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी सीताराम कस्वां, पवन सियाग, मनरुप सियाग, साजिद भुटटा सिकन्दर भुटट रिजवान, आमिर समेजा की तलाश के लिए मुखबिरों से रिपोर्ट ली।थानाधिकारी मोनिका बिश्नोई अपने दल के साथ हिसार पहुंच गई। हिसार में ही लोकेशन के आधार पर सीताराम कस्वां, पवन सियाग‍, साजिद अली व रिजवान उर्फ सलमान को दबोच लिया। वहीं से हिरासत में लेकर बीकानेर में पूछताछ की गई। अब इन छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इनकी रही विशेष भूमिका

इस गिरफ्तारी में नयाशहर थाने की इंचार्ज मोनिका बिश्नोई के अलावा साइबर सेल के दीपक यादव की खास भूमिका रही। इसके अलावा कांस्टेबल हंसराज, प्रदीप, भवानीसिंह, राजेश की भूमिका रही।