उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

डांगी पटेल पाटीदार समाज द्वारा आगामी 24 सितम्बर को बेणेश्वर में महाकुम्भ का आयोजन कर हुंकार भरेगा। राजनीतिक दलों की तर्ज पर ही डांगी समाज भी चुनावी रणनीति को लेकर बेणेश्वर में जुटेगा।

समाज के प्रमुख लोगों ने पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि राजनीतिक पार्टियों ने अब तक उदयपुर व बांसवाड़ा संभाग की 28 विधानसभा सीटों पर सबसे ज्यादा मतदाता डांगी पटेल पाटीदार समाज के हैं।

समाज के उदय लाल डांगी ने राजनीतिक पार्टियों से डांगी पटेल पाटीदार समाज के लोगों को टिकट देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर समाज को प्रतिनिधित्व का मौका मिलता है तो सभी एकजुट होकर कैंडिडेट को जिताएंगे।

मावली से पूर्व विधायक व प्रधान पुष्कर लाल डांगी ने कहा कि मेवाड़ संभाग में हमारे समाज को अलग-अलग नाम से जाना जाता था, जिसमें लोग डांगी, पटेल और पाटीदार को अलग-अलग मानते थे। ऐसे में हम दिखाना चाहते हैं कि यह सभी लोग एक ही समाज से हैं।

उन्होंने कहा कि अगर राजनीतिक पार्टियों ने समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व का मौका नहीं दिया तो समाज स्तर पर निर्णय कर कैंडिडेट को अलग से भी उतर जा सकता है।

उन्होंने बताया कि 24 सितम्बर को होने वाले सम्मेलन में उदयपुर के साथ प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, राजसमंद, डूंगरपुर और बांसवाड़ा से भी बड़ी तादाद में लोग पहुंचेंगे।

समाज के गेहरी लाल डांगी ने कहा कि राजनीतिक दल इस बार समाज को पांच पांच टिकट दें। इस अवसर पर रूपलाल पटेल, मणि बेन, मोहनलाल डांगी, केशु लाल डांगी, अंबालाल डांगी, मोनिका डांगी, नर्मदा डांगी और गोपी देवी के साथ डांगी समाज के अन्य लोग मौजूद रहे।