दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला रविवार को दौसा जिले के सिकंदरा क्षेत्र में निहालपुरा-अचलपुरा गांव स्थित बाबा रामदेव के लक्खी मेले में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

दोपहर करीब 1 बजे हेलिकॉप्टर से पहुंचे लोकसभा स्पीकर की कलेक्टर कमर चौधरी व एसपी वंदिता राणा ने अगवानी की। इसके बाद राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। उन्होंने मंदिर पहुंचकर बाबा रामदेव के दर्शन कर खुशहाली की कामना की।

भीम आर्मी से जुड़े सदस्यों ने की हूटिंग

यहां लोकसभा स्पीकर के मंच पर पहुंचते ही भीम आर्मी से जुड़े युवाओं ने हूटिंग शुरू कर दी। इससे कार्यक्रम में खलल पड़ा तो राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडीलाल मीणा ने मंच संभालते हुए नारेबाजी कर रहे युवाओं को शांत कराया।

इसके बावजूद कुछ युवा जय भीम के नारे लगाते रहे। राज्यसभा सांसद ने प्रदेश में पिछले दिनों हुई दलित उत्पीड़न की घटनाओं का जिक्र करते हुए उस वक्त के आंदोलनों में भीम आर्मी की मौजूदगी के बारे में पूछा तो कार्यक्रम में सन्नाटा पसर गया। इस दौरान युवाओं ने कहा कि मंच से भीम आर्मी का बैनर हटा दिया गया, ऐसे में बैनर फिर से लगवाया जाए। इसके बाद मामला शांत हुआ।

विकसित भारत के निर्माण में योगदान दें

इसके बाद लोकसभा स्पीकर ने संबोधित करते हुए रामदेव महाराज, महात्मा बुद्ध और बाबा साहेब आंबेडकर को नमन किया। उन्होंने कहा तीनों पुण्यात्माओं ने समाज में समता, न्याय और समानता का मार्ग प्रशस्त कर महिला सशक्तिकरण पर बल दिया।

बिरला ने कहा- आज बुद्ध और अंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलते हुए भारत संपूर्ण विश्व में सक्षम नेतृत्वकर्ता के रूप में उभर रहा है। महिला अधिकारों की दिशा में भी भारत ने नए आयाम तय किए हैं। अपने प्रत्येक कार्य में हम उन पुण्यात्माओं से प्रेरणा प्राप्त कर विकसित भारत के निर्माण में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।

बुद्ध प्रतिमा का अनावरण, दावेदारों की भीड़

कार्यक्रम के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रामदेव मंदिर परिसर में महात्मा बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान विधानसभा चुनावों के दावेदारों की भीड़ लगी रही। कई नेता बायोडाटा लेकर पहुंचे तो कई ने स्वागत के जरिए दमखम दिखाया। वहीं मेले में बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ के चलते मंदिर परिसर में पैर रखने तक को जगह नहीं मिली।

इस दौरान पूर्व मंत्री वीरेंद्र मीणा, पूर्व राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रभुदयाल शर्मा, युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सैनी, गुर्जर नेता विजय बैंसला, भाजपा नेता डॉ. रतन तिवाडी, डॉ. कल्याणसहाय बैरवा, विक्रम बंशीवाल, कैलाश बैरवा, मंदिर समिति के शिवचरण मेहरा, सिकंदरा प्रधान सुल्तान बैरवा, डीसी बैरवा, प्रहलाद धवन समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।