चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
शहर के चौराहे व बाजार लम्बे अर्से से अतिक्रमण की चपेट में होने से आमजन व व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ रही थी, जिसको देखते हुए नगर परिषद के दस्ते ने सोमवार को गोल प्याऊ से शहर की मुख्य सब्जी मंडी के बाहर से तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की। बाजार में बीच मे ठेला व्यापारियों व दुपहिया वाहन धारियों को चेतावनी देकर वहां से हटाया गया।
नगर परिषद के प्रशासनिक अधिकारी अब्दुल वहीद ने बताया कि व्यापारियों की शिकायत पर शहर में प्राथमिक स्तर पर सड़क के बीच में खड़े ठेला व्यापारियों व वाहनों को हटाने की कार्यवाही की गई है। आने वाले समय में अतिक्रमण को रोकने के लिये बाजार में दो होमगार्डो को तैनात किया जाएगा, वही वाहनों को पार्किंग स्थल पर खड़ा करवाया जाएगा जिससे आमजन व व्यापारियो को राहत मिली सके। वहीं उन्होंने बताया कि शहर में व्यापारियों और आमजन के लिए अलग से वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है जिसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है इसके पश्चात सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी।
इस कार्रवाई के दौरान यातायात पुलिस टीम के अलावा नगर परिषद के सहायक अभियंता मुनीर अली, सहायक अभियंता,सतीश चौहान, प्रशासनिक अधिकारी अब्दुल वाहिद खान, रमेश चावला,विनोद कुमार मेनारिया,कपिल जुनेजा के साथ नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद रहे।
अब देखना यह है कि आज की गई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आने वाले दिनों में किस तरह से जारी रहती है या फिर राजनीतिक दबाव के चलते यह अभियान हमेशा की तरह दम तोड़ देगा।