जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पुलिस अब चुनावी समय को ध्यान में रखते हुए ड्रग माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करेगी। इसके लिए पुलिस अधिकारियों को नशे की खेप बेचने वाले मुख्य सोर्स तक जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे माफिया को पूरी तरह से खत्म किया जा सके। राजस्थान पुलिस के एडीजीपी आनंद श्रीवास्तव ने यह बात मीडिया से चर्चा में की।

श्रीवास्तव ने आज जोधपुर के पुलिस लाइन स्थित सरदार पटेल सभागार में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर कानून व्यवस्था को लेकर दिशा-निर्देश दिए और संभाग और कमिश्नरेट में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से ड्रग माफिया को लेकर पूछे सवाल पर कहा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पिछले साल के मुकाबले दोगुनी कार्रवाई की गई है। अब जो भी कार्रवाई की जाए उसके सोर्स तक जाने के विशेष निर्देश दिए गए हैं जिससे नशे की पूरी चैन को खत्म किया जा सके।

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर कहा, राजस्थान की पुलिस पूरी तरह से तैयार है। पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है। चुनाव को देखते हुए कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। हाल ही शुरू की गई 112 नंबर की गाड़ियों को लेकर कहा, जयपुर से प्रदेश में 100 गाड़ियां रोल की गई। अक्टूबर तक ये आंकड़ा 500 हो जाएगा। अगले साल तक ये आंकड़ा ढाई हजार के करीब होगा। ये गाड़ियां आपात स्थिति में तुरंत काम करेंगी। इसमें सारा ऑटोमेटिक सिस्टम दिया गया है। जिसमें सूचना मिलने से लेकर समाधान करने तक का अपडेट देना होगा।

मीटिंग ने आने वाले समय में लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने पर चर्चा की गई। चुनाव के समय में अवैध शराब, ड्रग माफिया के खिलाफ अब तक की कार्रवाई की समीक्षा कर प्रभावी कार्रवाई को लेकर निर्देश दिए गए। इसके साथ ही चुनाव के समय में जाब्ते की आवश्यकता के साथ ही कानून व्यवस्था नियंत्रण को लेकर प्लानिंग की।

बजरी की कार्रवाई सूचना लीक होने के सवाल पर कहा इसमें तीन से चार विभाग काम करते हैं। इसलिए सूचना कहां से लीक हुई इसके बारे में कुछ कह नहीं सकते। खनन विभाग की डिमांड पर पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाती है। जोधपुर रेंज की तारीफ करते हुए कहा यहां पर शराब, ड्रग माफिया के खिलाफ पिछले साल के मुकाबले काफी ज्यादा कार्रवाई की गई है।