टोंक ब्यूरो रिपोर्ट। 

पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट बुधवार को अपनी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आए। इस दौरान उन्होंने लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनी। विधानसभा चुनावों को लेकर पायलट ने कहा कि अक्टूबर में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची आ जाएगी। हम मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे। विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आए पायलट ने करोड़ों रुपए के कामों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। पायलट टोंक विधानसभा की देवली भांची, मंडावरा, पराना और हथौना ग्राम पंचायत के दौरे पर हैं। वे शाम को देवनारायण मंदिर जोधपु​​रिया के महोत्सव में भी शामिल होंगे।

महिला आरक्षण में संशोधन की क्या जरूरत है
बीजेपी पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा वाहवाही लूटने के लिए महिला आरक्षण बिल लेकर आई है। ये कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं। इनको महिलाओं को आरक्षण देना ही था तो संशोधन की क्या जरूरत थी। जो महिला आरक्षण का बिल हमारी सरकार ने राज्यसभा में पास करवाया था, उसे ले लागू कर देते। जो बिल लाए हैं उसे लागू करने मे 6-7 साल लगेंगे। परिसीमन होगा, जनगणना होगी। इसे अभी लागू करने में क्या दिक्कत है। लेकिन इनकी मंशा नहीं है। सब वाहवाही लूटने के लिए किया है।

हम सरकार बनाएंगे
उन्होंने कहा कि दो दिन हुई इंडिया अलायंस की बैठक में निर्णय लिया गया है कि हम मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे। फिर 2024 में भी दिल्ली में NDA को हरायेंगे।

पौने पांच साल गायब रही भाजपा
सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा से लोगों का जुड़ाव नहीं हो पा रहा है। पौने पांच साल गायब रहे, लोगों के बीच गए नहीं और अब यात्रा निकाल रहे है। आपसी फूट पड़ी है। केंद्र के नेताओं को प्रदेश के नेताओं पर विश्वास नहीं है, तभी तो केंद्र के नेता बार-बार राजस्थान में आ रहे हैं।

अब भी कांग्रेस को लोग वोट देंगे
पीएम मोदी के राजस्थान में आने के सवाल पर पायलट ने कहा कि गत विधानसभा चुनावों में भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी। पीएम से लेकर, CM आदि बड़े नेता आए थे, लेकिन जनता ने इन्हें नकार दिया। कांग्रेस को वोट दिया था। अब भी कांग्रेस को लोग वोट देंगे।

टोंक से चुनाव लड़ने को लेकर नहीं बोले स्पष्ट
टोंक से विधान सभा चुनाव लड़ने के सवाल पर पायलट ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। लेकिन उन्होंने जनसभा लोगों से कहा कि किसे क्या जिम्मेदारी निभानी है इसका निर्णय कांग्रेस पार्टी करेगी। मैं आप लोगों से अपील करने आया हूं कि मैं जब पहले टोंक से चुनाव लड़ने आया था तब आपने भारी वोटों से मुझे जिताया था। इस बार आपको उससे भी ज्यादा वोटों से जीताना है।

करोड़ाें रुपए के कामों का लोकार्पण किया
विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आए पायलट ने बुधवार को करोड़ों रुपए के कामों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरी प्रसाद बैरवा, नगर परिषद चैयरमेन अली अहमद आदि मौजूद थे।