बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

हेल्थ डिपार्टमेंट ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान तेज कर दिया है। बुधवार को करीब ढाई क्विंटल सड़ा हुआ मावा बरामद करने के बाद अब गुरुवार को करीब दो क्विंटल मिलावटी मिर्च बरामद की है। मावे की तरह मिर्च भी मौके पर ही नष्ट करवा दी गई।

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत हेल्थ डिपार्टमेंट के दल ने रामदेव कॉलोनी, कानासर रोड स्थित मसाला फैक्ट्री पर निरीक्षण की कार्रवाई कर खराब मिर्च को नष्ट करवाया है। सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पवार ने बताया कि श्री कृष्ण मसाला फैक्ट्री में खराब मिर्च के पांच कट्टे मिले।

प्रत्येक में 40 किलो के हिसाब से कुल 200 किलोग्राम मिर्च मसाला खराब पड़ा था। इस पर एक्सपायरी डेट्स भी नहीं लिखी थी। इसे मौके पर ही नष्ट करवाया गया। निरीक्षण दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी भानु प्रताप सिंह गहलोत, श्रवण वर्मा, सुरेंद्र कुमार व राकेश गोदारा शामिल रहे। मिर्च के सैंपल लिए गए हैं, जो जांच के लिए जयपुर भेजे जाएंगे।

इससे पहले बुधवार को हेल्थ डिपार्टमेंट ने मावा बरामद किया था। इस मावे के भी सैंपल लिए गए हैं। करीब ढाई क्विंटल मावा मिला, जो पूरी तरह सड़ा हुआ था। फफूंद लगी हुई थी। इस मावे को बाजार में कभी भी बेचा जा सकता था, ऐसे में सीएमएचओ ने इसे मौके पर ही नष्ट करवा दिया।