उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

हाल ही में महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने मंगलवार को सीएम गहलोत से मुलाकात की। इसके साथ ही भाजपा जॉइन करने की अटकलों को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं। एक दैनिक अखबार से बात करते हुए लक्ष्यराज ने जहाँ कई अटकलों पर विराम लगाया तो वहीं कुछ नए समीकरणों के भी संकेत दिए। 

विधानसभा चुनाव लड़ने के बारे में उन्होने कहा कि अभी कोई फैसला नहीं लिया है  साथ ही कहा कि भजवा और कांग्रेस दोनों ही उनके संपर्क में हैं और चाहती हैं कि वे उनकी पार्टी ज्वाइन करें। लक्ष्यराज ने उनके लिए राजनीती को फायदे या नुकसान का मामला होने से इंकार किया और कहा कि मेवाड़ के लिए हमेशा स्वाभिमान के साथ काम किया है और करते रहेंगे। जब उनसे पुछा गया कि क्या वे राजनीति में आने से डरते हैं तो उन्होने कहा कि राजनीति में आने के बाद खूबियों के अलावा कमियां भी देखी जाती हैं। हालांकि इन सब चीजों का सामना करने के लिए हम तैयार रहते हैं। 

लक्ष्यराज ने बेबाकी से बताया कि उनके दादाजी विश्व हिंदू परिषद में रह चुके हैं। उनके परिवार के इंदिरा गांधी, वल्लभ भाई पटेल से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी से अच्छे ताल्लुकात रह चुके हैं। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि मोदी ने दुनिया में भारत का डंका बजवाया है और देश का नाम रोशन किया है। सीएम अशोक गहलोत ने भी उदयपुर से जुड़ी मेरी इंडस्ट्री की मांग का समर्थन किया है और उदयपुर के विकास को लेकर बात की है। उन्होंने मुझे कांग्रेस के साथ रहने की बात भी की है। गुलाबचंद कटारिया के राज्यपाल बन जाने से खली हुए स्थान को भरने के सवाल पर लक्ष्यराज ने कहा कि यदि वे ऐसा कर पाए तो इसे सौभाग्य मानेंगे।